Movie prime
कृतज्ञ मंडी वासियों ने गांधी जी और शास्त्री जी को अर्पित की श्रद्धांजलि
कृतज्ञ मंडी वासियों ने गांधी जी और शास्त्री जी को अर्पित की श्रद्धांजलि
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) :  राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मंडी जिला में अनेक स्थानों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए।

कार्यक्रमों की इस कड़ी में मंडी ज़िला प्रशासन और ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण ने  मंडीवासियों संग सुबह 6 बजे मंडी शहर में प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी में एडीएम राजीव कुमार,एसडीएम सदर रितिका जिंदल, ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सूर्य प्रकाश एवं अन्य पदाधिकारियों सहित जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों, नगर निगम के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व समस्त पार्षदों, सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों व बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया। इस दौरान भाषा एवं संस्कृति विभाग के कलाकारों व स्कूली बच्चों ने गांधी जी के प्रिय भजनों के गायन से समा बांधा।

प्रभात फेरी सेरी मंच से आरंभ होकर कन्या विद्यालय समखेतर से बालकरूपी मंदिर, चौहटा बाजार, सनातन धर्मसभा व पोस्ट ऑफिस रोड़ से होते हुए गांधी चौक पर संपन्न हुई। जहां सभी लोगों ने पूज्य बापू की मूर्ति पर माल्यार्पण कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की पुण्य स्मृति को भी नमन किया। इसके उपरांत गांधी भवन में सर्वधर्म समभाव सभा का आयोजन किया गया।

इस मौके एडीएम राजीव कुमार ने लोगों से गांधी जी के दिखाए सत्य, अहिंसा व शुचिता के मार्ग के अनुसरण का आह्वान किया।

ज़िला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव सूर्य प्रकाश ने सभी से गांधी जी के समानता के मूल्यों पर आधारित समाज बनाने के स्वप्न को साकार करने केे लिए मिलकर प्रयास करने का आग्रह किया ।