Movie prime
29 सितम्बर को मंडी में होगा स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन
29 सितम्बर को मंडी में होगा स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) :  मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ. देवेन्द्र कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय स्वस्थ भारत अभियान के तहत 29 सितम्बर को स्वास्थ्य विभाग, जागृति मंच, ममला फाउंडेशन व रेयांश  फाउडेशन के सहयोग से स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन किया जायेगा । उन्होंने बताया कि यह दौड़ पड्डल मैदान से आरंभ होकर सेरी मंच, पुरानी मंडी, भ्यूली से होकर पड्डल मैदान में सम्पन्न होगी ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए जायेंगे ।

उन्होंने बताया कि इस दिवस को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य शरीर में उर्जा व उत्साह की भावना  जागृत करना है । उन्होंने बताया कि हमें हर रोज प्रातः की सैर, योग, व्यायाम करते रहना चाहिए तथा खान-पान, व्यक्तिगत स्वच्छता पर का ध्यान रखना चाहिए, जिससे  हम अपनी जीवन में हमेशा स्वस्थ एवं फीट रह सकते हैं ।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य दौड़ में भाग लेने के इच्छुक अपना पंजीकरण क्षेत्रीय अस्पताल, मंडी के मुख्य गेट के पास सुरक्षा गार्ड रूम में कर सकते हैं, जिसका कोई शुल्क देय नहीं होगा । स्वास्थ्य दौड़ में कोई भी सरकारी व गैर सरकारी सदस्य भाग ले सकता है ।

उन्होंने बताया कि 29 सितम्बर को इस अवसर पर प्रातः 6.30 बजे से 7.30बजे तक निःशुल्क असक्रामक रोगों के लिए स्क्रिनिंग की जायेगी । 7.30बजे से 7.45 बजे तक पोषण विषय पर जागरूकता के उद्देश्यस से एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जायेगा तथा उसके बाद स्वास्थ्य दौड़ को रवाना किया जायेगा ।