Movie prime
हिलदारी संस्था ने इंडो- तिबितन मार्किट में जगाया स्वच्छता का अलख
 
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) :  शनिवार को शहर के गांधी चौक स्थित इंडो- तिब्बतनमार्केट में नगर परिषद डलहौज़ी और हिल्लदारी संस्था द्वारा स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान के तहत हिलदारी संस्था द्वारा सभी दुकानदारों और बाज़ार में ख़रीदारी कर रहे पर्यटकों को कचरे के सही प्रबंधन के बारे में बताया गया। हिलदारी की ओर से आयुष ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वच्छता ही स्वस्थ व निरोगी जीवन का मूल मंत्र है। साफ-सफाई को अपने जीवन में उतारें। स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये हर एक को यह आदत बनानी चाहिये। हम सबों को मिलकर अपने गली -मोहल्ला व शहर को स्वच्छ बनाने में अपना अहम योगदान देना चाहिए। साथ ही साथ सबों को सिगल युज प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तृत रूप से बताया तथा अपिल किया कि सिगल युज प्लास्टिक का त्याग कर जुट व कपडे़ से बने झोले को अपनायें।

तिबतन मार्केट में कपड़े के व्यवसायी व मार्केट एसोसिएसन के अध्यक्ष श्री वांगमो ने कहा कि इस तरह के प्रयास सराहनीय हैं, शहर को साफ़ सुथरा रखना हम सबकी ज़िम्मेदारी है, हमें मिलकर प्लास्टिक का समाधान निकालना होगा। सभी दुकानदारो ने सिंगल यूज प्लास्टिकप्रयोग ना करने का शपथ लिया।

हिल्लदारी संस्था पिछले तीन साल से शहर में कूड़े के सही निस्तारण के लिए नागरिकों के बीच जागरूकता अभियान चला रही है, और डलहौज़ी को देश का सबसे साफ़ हिल स्टेशनबनाने के लिए प्रयासरत है।

इस अभियान में हिलदारी की ओर से काजल, कविता व अंकुश शामिल रहे।