Movie prime
प्रधानमंत्री के कृषि कानूनों का समर्थन करता है हिमाचल का किसान - राकेश लवली
 

 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) शमशेर महाजन  : भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश लवली ने आज बनीखेत में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश में पहली बार प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में देश के नौ करोड़ व्यासी लाख किसानों के खाते में साल के छ: हजार रुपये डाल कर उन्हें समान दिया है. इससे वह बीज व उपकरण खरीद सके पहले किसानों के पास सौ रूपये भी खर्च करने की हिम्मत नहीं होती थी. उन्होंने कहा कि  दिल्ली में जो किसान आन्दोलन कर रहे थे  आज वहाँ कोई किसान नहीं है तम्बू खाली पड़े हैं किसान तो खेतों में काम कर रहे है वहाँ मात्र कुछ लोग अपनी राजनीति चमकाने के लिए बैठे है.

राकेश लवली ने कहा कि हम लोग हिमाचल के तीन लाख किसानों के हस्ताक्षर करवा कर कृषि कानूनों के समर्थन में राज्यपाल के माध्यम से केन्द्र सरकार को भेज रहे हैं क्योंकि हिमाचल का किसान मोदी जी के कृषि कानूनों का समर्थन करता है हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक साथ एक सौ सतानवे  करोड रुपए कृषि मंडियों के लिए स्वीकृत किए हैं ताकि किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए बाहर न जाना पडे .  हमने किसानों की समस्याओं को दुर करने के लिए हर बूथ पर पंद्रहां बूथ प्रहरी तैनात किए हैं ताकि वह किसानों की समस्या को हम तक पहुँचा सके और उन समस्याओं का हल निकाला जा सके. हमारी सरकार ने गरीब परिवारों की बेटी की शादी के लिए 75000 रुपये देने की योजना भी चलाई है जिससे गरीब परिवारों को बहुत बढी राहत मिली है. आगामी 2022 में भी प्रदेश के भाजपा की सरकार  होगी इसमें कोई दो राय नही है.

इस मौके पर भारतीय किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष चमन गढ़वाल, प्रदेश सचिव प्रकाश भारद्वाज, मार्केट कमेटी चम्बा के जिलाध्यक्ष डीएस ठाकुर , किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष बालम ठाकुरभाजपा के जिला उपाध्यक्ष विजेंद्र शर्मा व एस टी मोर्चा के जिला महांमत्री अजय चौहान सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे