Movie prime
ऋषि धवन का हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा हिमाचल
ऋषि धवन का हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा हिमाचल
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) : बीसीसीआई  की घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रोफी  के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में हिमाचल ने सर्विस  को 77 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई। विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में पहली बार हिमाचल प्रदेश की टीम ने फाइनल में जगह बनाई है। हिमाचल प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 281 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेज की टीम 204 रन ही बना पाई।

टॉस जीतकर सर्विसेज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यह फैसला शुरू में सही भी साबित होता दिख रहा था, जब सर्विसेज ने हिमाचल को पहला झटका 8 के स्कोर पर दिया। उसके बाद प्रशांत चोपड़ा और दिग्विजय रंगी ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। दिग्विजय रंगी 37 रन बनाकर 82 के स्कोर चलते बने। निखिल गंग्टा ने 16 रन बनाए और 104 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका लगा।

चौथा विकेट 106 रन पर गिरा। अमित कुमार ने बिना खाता खोले आउट हो गए। उसके बाद ऋषि धवन ने प्रशांत चोपड़ा के साथ मिलकर 88 रनों का साझेदारी की। प्रशांत चोपड़ा 78 रन बनाकर 194 के स्कोर पर आउट हो गए। प्रशांत के आउट होने के बाद आकाश वसिष्ठ ने ऋषि धवन के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए। 277 के स्कोर पर ऋषि धवन 84 रन बनाकर चलते बने। आकाश वसिष्ठ ने तेजी से 45 रन बनाए और टीम के स्कोर को 281 रनों तक पहुंचाया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सर्विसेज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला झटका 22 रनों के स्कोर पर लगा। लखन सिंह 7 रन बनाकर आउट हुए। मोहिल अहलावत भी 6 रन बनाकर चलते बने। 36 पर दो विकेट गंवाने के बाद रवि चौहान और रजत पालिवाल ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन 85 रन के स्कोर पर रवि चौहान 45 रन बनाकर चलते बने।

राहुल सिंह भी 15 रन बनाकर आउट हो गए। देवेंद्र लोचब ने 34 रन बनाए। रजत पालिवाल ने 55 रन बनाए। उसके बाद एक-एक करके सभी आउट हो गए। सर्विसेज की पूरी टीम 204 रन ही बना सकी। हिमाचल प्रदेश के लिए ऋषि धवन ने 4, सिद्धार्थ शर्मा ने 2, आकाश वसिष्ठ ने 2 और पंकज जसवाल ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 77 रनों से जीत लिया और पहली बार फाइनल में प्रवेश किया।