Movie prime
हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित
हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों और कोच को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में 12 खिलाड़ियों को खेल रत्न, 35 को अर्जुन, 10 को द्रोणाचार्य और पांच को ध्यानचंद अवॉर्ड दिया गया। आपको बता दे कि हर साल खेल के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान देने वालों को अलग-अलग श्रेणी में पुरस्कार दिए जाते हैं। इनमें खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड, द्रोणाचार्य अवॉर्ड, लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवॉर्ड, मौलाना अबुल कलाम आजाद पुरस्कार शामिल हैं।

अर्जुन पुरूस्कार पाने वालों में चंबा जिला के डलहौज़ी उपमंडल के हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार शर्मा भी शामिल है। हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित जाने से समूचे क्षेत्र में ख़ुशी की लहर दौड़ गई । क्षेत्रवासियों ने वरुण कुमार की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है ।

हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित

बता दें कि 'खेल और स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए अर्जुन पुरस्कार' पिछले चार वर्षों की अवधि में अच्छे प्रदर्शन, नेतृत्व, खेल और अनुशासन की भावना दिखाने के लिए दिया जाता है। कुल 35 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसमें अधिकतर खिलाड़ी ह़ॉकी के शामिल रहे। पुरुष और महिला दोनों टीमों के खिलाड़ी इसमें शामिल रहे। पुरुष टीम से दिलप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, बीरेंद्र लाकड़ा, सुमित, नीलकांत शर्मा, हार्दिक सिंह, विवेक सागर सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, वरुण कुमार के नाम से हैं। वहीं, क्रिकेटर शिखर धवन का भी नाम इसमें शामिल है। तलवारबाज भवानी देवी के साथ-साथ कई पैरा एथलीट भी इस लिस्ट में शामिल हैं।