Movie prime
डलहौजी हिलटॉप स्कूल में अंतसदनीय गणित प्रतियोगिता का आयोजन
डलहौजी हिलटॉप स्कूल में अंतसदनीय गणित प्रतियोगिता का आयोजन
 
 
डलहौज़ी हलचल (Dalhousie) :  डलहौजी हिल्रटॉप स्कूल डलहौज़ी (Dalhousie Hilltop School Dalhousie ) के प्रांगन में आज अंर्तसदनीय गणित प्रतियोगिता (Math Competition)  का आयोजन किया गया।  प्रतियोगिता के दौरान स्कूल की अध्यक्ष पूनम राय धवन (Poonam Ray Dhawan)  ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। गणित प्रतियोगिता में चार सदनों ने भाग लिया । प्रतियोगिता कनिष्ठ संकाय और वरिष्ठ संकाय में विभाजित थी।

इस प्रतियोगिता को करवाने का उद्देश्य आगामी भविष्य में आने वाली प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों को अवगत करवाना था ताकि विद्यार्थी जीवन में आने वाली प्रतियोगिताओं के प्रश्न पत्रों को अपने विवेकशील बुद्धिमता और प्रतिभा से स्वयं हत्न कर सके। प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने आत्मविश्वास, इढ़ संकल्प और अपनी कुशाग्र प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए अपने सवालों का जवाब जमकर दिया। प्रतियोगिता रोचक, मनोरंजन और विद्यार्थियों के स्तर के अनुरूप तथा ज्ञानवर्धक थी। दोनों ही पक्षों का मुकाबला बहुत अदभुत था

मात्र कुछ अंकों के अंतर से प्रथम दवितीय तथा तृतीय स्थान पर प्रतिभागियों ने कब्जा किया। कनिष्ठ संकाय में वर्जवर्थ सदन ने प्रथम स्थान हासिल किया तथा वरिष्ठ संकाय में शेक्सपियर सदन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का परिणाम आने पर विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय की अध्यक्ष महोदया पूनम राय धवन ने पुरस्कार वितरित किए और उन्हें भविष्य में और भी कड़ा परिश्रम करने का प्रेरणा देते हुए प्रेरणास्पद शब्दों से ओत प्रोत किया तथा बहुत-बहुत बधाई दी।

इस प्रकार की प्रतियोगिताएं बहुत ही सराहनीय होती हैं।