Movie prime
आजादी का अमृत महोत्सव" के उपलक्ष्य पर कवि सम्मेलन आयोजित
जिले के वरिष्ठ एवं नवोदित कवियों ने लिया हिस्सा
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : भाषा एवं संस्कृति विभाग के तत्वावधान  में "आजादी का अमृत महोत्सव" के उपलक्ष्य पर वर्चुअल माध्यम से बहुभाषी कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया । जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने जानकारी देते हुए  बताया कि  जिला  के  वरिष्ठ कवि भूपेंद्र जसरोटिया सिंह ने चम्बायली भाषा में वीर स्वतंत्रता सैनानियों के शौर्य और पराक्रम पर  कविता पाठ किया जबकि बलदेव मोहन खोंसला ने शायरी भरे अंदाज में देशभक्ति के लिए समर्पित   कविता का पाठ किया इसी तरह कवि  सुभाष साहिल ने ग़ज़ल गायकी से सबके मन को मोहित किया ।

कवि सम्मेलन में एम० आर० भाटिया ने स्थानीय चम्बायली भाषा में गीत के माध्यम से देश की अखंडता के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले अमर शहीदों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित  किए ।

इस दौरान कवि  उमेश ठाकुर , उत्तम सूर्यवंशी , के०आर० सोनी , नेक राम , कवयित्री मोनिका उपासना, महाराज परदेसी, अंक भट्ट , युद्धवीर टण्डन, आशीष बहल, अर्नव भार्गव ,शाम अजनबी,दयापाल तथा  नवोदित कवियों में अनूप सिंह, नेहा शर्मा, हिमालय ठाकुर , वैशाली ने भी कविता पाठ किया।

सम्मेलन में मंच का  संचालन कवि युद्धवीर टण्डन ने किया। जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा ने बताया  कि इस बहुभाषी कवि सम्मेलन में जिले के करीब 22 कवियों ने भाग लिया । उन्होंने जिला चम्बा के 45 स्वतंत्रता सेनानियों का जिक्र करते हुए उनके जीवनवृत पर प्रकाश डाला तथा उनके जीवन पर आगामी समय में शोध करने की बात भी कही ताकि जिले के स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा आजादी के संघर्ष में दिए गए  योगदान से  लोग अवगत  हो सके ।