Movie prime
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन द्वारा विधिक जागरूकता शिविर आयोजित
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन द्वारा विधिक जागरूकता शिविर आयोजित
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन) : जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सोलन द्वारा डिजिटल माध्यम विधिक जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। यह शिविर केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय के निर्देशानुसार राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण (नालसा) एवं हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सौजन्य से आयोजित किया गया। यह जानकारी जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी कपिल शर्मा ने आज यहां दी।

उन्होंने कहा कि यह शिविर विशेष अभियान के तहत आयोजित किया गया। कपिल शर्मा ने कहा कि इस शिविर का उद्देश्य आम लोगों को विभिन्न विधिक सेवाओं की जानकारी प्रदान करना है ताकि कोई भी व्यक्ति न्याय से वंचित न रह सके।

उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान सोलन जिला के विभिन्न निजी विश्वविद्यालयों के विधिक संकाय के छात्र-छात्राओं, अन्य कर्मियों तथा विभिन्न ग्राम पंचायतों में डिजिटल माध्यम से विधिक सेवाओं की जानकारी प्रदान की गई। इस जागरूकता शिविर में विकास खण्ड सोलन की ग्राम पंचायत आंजी, सेरी, बसाल, कोठों, सन्होल तथा तोप की बेड़ के सदस्यों ने भी भाग लिया।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने कहा कि जागरूकता शिविर के माध्यम से अधिवक्ताओं ने विभिन्न कानूनों की जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि विलेज लीगल केयर एण्ड सपोर्टस सैंटर आंजी, सतड़ोल, नाहरी तथा बेहड़ी में लोगों को पैरा लीगल वालेंटियर के माध्यम से वृत्तचित्र भी दिखाया गया। उन्होंने कहा कि जिला की ग्राम पंचायत मांगल, बेरल और बागा में लोगों को डिजिटल माध्यम से विभिन्न कानूनांे की जानकारी प्रदान की गई।

उन्हांेने कहा कि फ्रन्ट आॅफिस सोलन में 10 पैरा लीगल वालेंटियर को इस विशेष अभियान के माध्यम से वृत्त चित्र एवं नालसा थीम गीत भी दिखाया गया।