Movie prime
निर्वाचन प्रक्रिया में संवेदनशीलता के साथ व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं अधिकारी -जिला निर्वाचन अधिकारी
निर्वाचन  प्रक्रिया में संवेदनशीलता के साथ व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं अधिकारी -जिला निर्वाचन अधिकारी 
 
 टोल फ्री नंबर 1800-180-8013 पर की जा सकती है चुनाव से संबंधित शिकायत 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :   जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डीसी राणा ने कहा  है कि  मंडी लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव को लेकर विधानसभा क्षेत्र भरमौर -2 के तहत निर्वाचन  प्रक्रिया को शांतिपूर्ण , निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सुनिश्चित बनाने के लिए सभी मतदान अधिकारी संवेदनशीलता  के साथ व्यवस्था सुनिश्चित बनाएं । वे आज चुनाव से संबंधित जिला अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में बोल रहे थे । उन्होंने कहा कि चूंकि 28 सितंबर से लोक सभा उप निर्वाचन के लिए जिला में आदर्श आचार संहिता लागू है । ऐसे में समस्त राजनीतिक दल, अभ्यर्थी  तथा सरकारी अधिकारी, कर्मचारी  आदर्श आचार संहिता और निर्वाचन आयोग के सभी दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित  बनाएं  ।

प्रचार सामग्री से संबंधित पंपलेट , पोस्टर इत्यादि की छपाई को लेकर चर्चा के दौरान संबंधित अधिकारी ने बैठक में अगवत किया कि  जिला में सभी मुद्रकों से चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों की जानकारी उपलब्ध करवा दी गई है । उन्हें यह भी कहा गया है कि वह मुद्रित प्रचार सामग्री की तीन तीन प्रतियां जिला निर्वाचन अधिकारी को प्रस्तुत करेंगे और प्रिंटिंग प्रेस का नाम भी लिखना सुनिश्चित बनाएंगे । बैठक में  जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी कार्यालयध्यक्षों से सरकारी संपत्ति की विकृति और प्लास्टिक सामग्री के दुरुपयोग को लेकर भी आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए । उन्होंने  कहा कि कार्यालयध्यक्ष  यह भी सुनिश्चित बनाएं कि   चुनाव प्रचार के दौरान सरकारी संपत्ति पर पोस्टर बैनर इत्यादि ना लगे ।

सी विजल ऐप और टोल फ्री नंबर 1950 के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा के दौरान डीसी राणा ने सी विजल ऐप के माध्यम से प्राप्त ऑनलाइन शिकायतों के समयबद्ध समाधान को लेकर  फ्लाइंग स्क्वायड को विशेष निर्देश दिए । उन्होंने कंट्रोल रूम  में स्थापित टोल फ्री नंबर 1800-180-8013 के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर भी तत्काल कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए ।  चुनाव प्रक्रिया के दौरान लोगों को सड़क, बिजली ,पेयजल, दूरसंचार की निर्बाध उपलब्धता को लेकर भी उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने के निर्देश जारी किए ।

इस दौरान विभिन्न विभागीय कर्मचारियों की उपलब्धता और मशीनरी के अधिग्रहण और कर्मचारियों की सूची से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की गई ।

 इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, महाप्रबंधक उद्योग चंद्रभूषण, वरिष्ठ अधिशासी अभियंता विद्युत पवन शर्मा, लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर, उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण चंद्रवीर सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी रवि  कृष्ण , तहसीलदार निर्वाचन संजय राठौर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित रहे ।