Movie prime
मारकंडा ने तिंगरेट पंचायत भवन का किया उदघाटन
मारकंडा ने तिंगरेट पंचायत भवन का किया उदघाटन
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) : अपने चार दिवसीय दौरे के दौरान केबिनेट मंत्री डा मारकंडा ने मयाड घाटी के तिंगरेट में 7 लाख 59 हजार रूपये की लागत से निर्मित पंचायत भवन का उदघाटन कर जनता को समर्पित किया। पंचायत भवन को पूरी तरह बुडन फिनिशिंग की गई है। इस पंचायत भवन में कार्यालय के साथ पंचायत सचिव के लिए आवास की व्यवस्था की गई है। पंचायत भवन के उदघाटन मौके पर डा मारकंडा ने कहा कि भाजपा कार्यकाल के दौरान लाहौल स्पीति में रिकार्ड विकास कार्य हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मयाड वैली में ही उनके कार्यकाल में 5 बडे पुलों का निर्माण कार्य हुआ है। कृषि क्षेत्रों में पिछले तीन साल के भीतर 1688 पावर टिलर आवंटित किए गए हैं। मारकंडा ने कहा कि 1998 में जब वह पहली बार विधायक बने थे उस दौर लाहौल स्पीति का बजट 15 करोड रूपये था जो कि अब बढ 75 करोड रूपये तक पहुंच गया है। कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरा हर लाहौल स्पीति के बजट में कटौती की गई। वहीं कांग्रेस सरकारों ने पावर टिलर समेत कृषि उपकरणों पर सब्सीडी केवल 1 हेक्टियर से अधिक कृषि भूमि वाले किसानों को ही दी जा रही थी। सता में आने के बाद उन्होंने इन शर्तों को हटा कर सभी किसानों के लिए सब्सीडी का प्रावधान किया।

इस दौरान एसडीएम उदयपुर निशांत तोमर, टीएसी मेंबर शमशेर झेग, तिंगरेट पंचायत प्रधान अनिता, चिमरेट प्रधान प्रेमदार, उपप्रधान तिंगरेट रविन्द्र, अधीशाषी अभियंता लोनिवि बीसी नेगी, एडीओ बिजली बोर्ड प्रेम ठाकुर, एसडीओ जल शक्ति अजय समेत अधिकारी मोजूद  रहे।