Movie prime
मंडी में मातृ वंदना सप्ताह का शुभारंभ
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) : जिला परिषद मंडी के अध्यक्ष पाल वर्मा ने बुधवार को जिलाव्यापी मातृ वंदना सप्ताह का मंडी के सेरी मंच से शुभारंभ किया। जिला में 1 से 7 सितम्बर तक प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत मातृ वंदना सप्ताह मनाया जाएगा। कार्यक्रम में नगर निगम मंडी की मेयर दीपाली जस्वाल तथा जिला परिषद सदस्य हुक्म सिंह ठाकुर ने विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत की।

पाल वर्मा ने कहा कि गर्भवती महिलाओं व गर्भ में पल रहे बच्चों के पोषण के लिए विशेष रूप से यह योजना चलाई गई है। मातृ व शिशु मृत्यु दर में कमी लाना भी इसका उद्देश्य है। उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों से अधिक से अधिक लाभार्थियों को इस योजना का लाभ दिलवाने के लिए काम करने का आग्रह किया।

पाल वर्मा जी इस कार्यक्रम में मौजूद लोगों को पोषण की शपथ भी दिलाई। बता दें, सम्पूर्ण जिले में सितम्बर माह पोषण माह के रूप में मनाया जाएगा।

 जिला कार्यक्रम अधिकारी अंजु बाला ने कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत करते हुए मातृ वंदना सप्ताह और  पोषण माह के दौरान की जाने वाली गतिविधियों का ब्योरा दिया।

प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के जिला समन्यवयक राज कुमार ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर कृष्ण लाल, मण्डी ने सभी का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में बच्चियों के लिए कला प्रतियोगिता भी करवाई गई जिसमें अच्छी खासी भागीदारी देखने को मिली।