Movie prime
समोट में महिला डाक्टर से बदसलूकी , चिकित्सकों में रो
 
 

डलहौज़ी हलचल (चुवाड़ी) भूषण गुरंग  : समोट सीएचसी में महिला डाक्टर के साथ छेड छाड़ का मामला बीती 24 तारीख को सामने आया । महिला डाक्टर डेप्युटेशन के लिए समोट सीएचसी में ड्यूटी के लिए आई थी जिस दौरान महिला डॉक्टर के साथ मरीज के साथ आए एक व्यक्ति ने बदसलूकी की और हाथ पकड़ कर डराया धमकाया ।  वहीं महिला डाक्टर के फोन में मैसेज कर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है ।  कार्यवाही न होने के चलते आज पुलिस विभाग के खिलाफ ब्लाक समोट के सभी डाक्टर सीएचसी समोट पहुंचे और पुलिस विभाग के खिलाफ मोर्चा खोला।  डॉक्टर्स का आरोप है कि अभी तक छेड़छाड़ करने वाले व्यक्ति पर पुलिस ने कोई भी कार्यवाही नहीं की है जिसके चलते चिकित्सक अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे।    

पीड़ित डाक्टर महिला से बात की तो उन्होंने बताया कि वह मोरठू में कार्यरत हैं और सीएचसी समोट में डेपूटेशन ड्युटी के लिए आई थी। करीब 4 बजे जब एक मरीज सीएचसी में पहुंचे तो उनके साथ आए एक व्यक्ति ने उनके साथ बड़ी बदसलूकी  की ।  उक्त व्यक्ति बार बार हाथ पकड़ने लगा और उन्हें छूने लगा ।  उन्होंने बताया की पुलिस में कंप्लेंट करने के बाद भी वो व्यक्ति फोन में मैसेज करने लगा है ।  ऐसे में महिला डाक्टर कैसे ड्युटी करें ।  24 तारीख से उनके साथ ये छेड़छाड़ का मामला आया मगर आज तक पुलिस उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं कर पाई है । पीडित महिला उक्त व्यक्ति पर कार्यवाही करने की मांग कर रही है ।

उधर जब बीएमओ समोट सतीश फतेदार से बात की तो उन्होंने बताया की महिला डाक्टर से बदसलूकी करने का मामला जब आया तो उन्होंने पुलिस विभाग के पास मामला दर्ज कराया।   उन्होंने बताया की लोग ऐसा ही करते रहे और डाक्टरों के साथ बदसलूकी करते रहे तो ओपीडी ओर एमरजेंसी सेवाएं बंद कर दी जाएगी ।  उन्होंने बताया की करोना काल में डाक्टर दिन रात कर दूरदराज क्षेत्र में अपना कार्य कर रहे हैं और इस तरह लोग डाक्टरों के साथ बदसलूकी करेंगे तो डाक्टर क्या करेगा।