Movie prime
कोरोना में मृतक हिमाचली मूल के निवासियों को दी गयी श्रद्धांजलि
 

डलहौज़ी हलचल (दिल्ली) जीएल महाजन : राजधानी दिल्ली में कार्यरत हिमाचली सामाजिक संस्थाओं ने दिल्ली में एक वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आने से अपना बहुमूल्य जीवन गंवाने वाले दिल्ली में रह रहे हिमाचली मूल के लोगों को याद किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । हिमाचल मित्र मण्डल नई दिल्ली के मुख्य संरक्षक किशोरी लाल शर्मा ने बताया की इस लहर में दिल्ली में रहने वाले अब तक लगभग 25 हिमाचली अपने प्राणों की आहुति दे चुके हैं । उन्होंने कहा उनकी सँस्था ने इस महामारी में जान गंवाने वाले लगभग 6 लोगों के अन्तिम संस्कार करवाए तथा इन सभी लोगों के मृतक शरीर अस्पताल से लेकर शमशान घाट ले जाकर दाह संस्कार की पूरी जिम्मेदारी का वहन किया । जबकि महामारी में आर्थिक तंगी से जूझ रहे 50 परिबारों को राशन तथा अन्य खाद्यान प्रदान करवाया गया ।

हिमाचल मित्र मण्डल नई दिल्ली के मुख्य संरक्षक किशोरी लाल शर्मा ने बताया की संस्था द्वारा 50 कोरोना मरीजों को घर पर ऑक्सीजन प्रदान की गई तथा गम्भीर रूप से ग्रसित रोगियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया । उन्होंने कहा की उनकी संस्था इस महामारी में अनाथ हुए बच्चों को सुरक्षित भविष्य के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार और दिल्ली सरकार से मामला उठाएगी ताकि उनकी शिक्षा और जीबन यापन को सुनिश्चित करबाया जा सके ।

उन्होंने मुख्य मन्त्री जय राम ठाकुर से इस महामारी की चपेट में अपना रोजगार , व्यपार और आय के साधन गँवा चुके मूल हिमाचली लोगों को आर्थिक पैकेज प्रदान करने की मांग की ताकि यह लोग दुवारा से अपना जीवन यापन शुरू कर सकें ।