Movie prime
फॉरेंसिक मेडिसिन प्रोस्पेक्टिव पर एक दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन
फॉरेंसिक मेडिसिन प्रोस्पेक्टिव पर एक दिवसीय कार्यशाला का किया गया आयोजन
 
डलहौज़ी हलचल (Chamba) :  पंडित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज (Pandit Jawaharlal Nehru Medical College)  में एक दिवसीय फॉरेंसिक मेडिकल प्रोस्पेक्टिव कार्यशाला (Forensic Medicine Prospect Workshop) का वर्चुअल माध्यम से आयोजन किया गया। जिसमें सदर विधायक (MLA) पवन नैयर (Pawan Nayar)  ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

इस दौरान वर्चुअल कॉन्फ्रेंस से जुड़े दिल्ली, अमेरिका, कनाडा और साइप्रस के डॉक्टरों के साथ संवाद किया। उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज चंबा में पहली बार अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन हुआ है इसके लिए उन्होंने मेडिकल कॉलेज के संपूर्ण स्टाफ को बधाई दी। विधायक पवन नैयर ने इंटरनेशनल जर्नल ऑफ़ एथिक्स ट्रामा एंड विक्टिमोलॉजी  पुस्तक का विमोचन भी किया।

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी ने संपूर्ण विश्व को चपेट में लिया है। प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण बचाव को लेकर समय समय पर लिए गए निर्णय महत्वपूर्ण साबित हुए हैं।कोरोना महामारी से पूर्व प्रदेश में केवल दो ऑक्सीजन प्लांट और 50 वेंटिलेटर थे।वर्तमान में मुख्यमंत्री के नेतृत्व में इस महामारी के दौरान अब पूरे हिमाचल में 28 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट और 400 से अधिक वेंटिलेटर उपलब्ध है।

इस सम्मेलन में उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने मेडिकल कॉलेज के प्रशासन और कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं का भी जिक्र किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज रमेश भारती, एचओडी फॉरेंसिक मेडिसिन डॉ प्रदीप सिंह, एचऑडी मेडिसिन डॉक्टर पंकज गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।