Movie prime
पंचायत चुनाव के लिए सहायक रिटर्निग अधिकारियों के लिए पूर्वाभ्यास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) :  लाहौल स्पीति ज़िले की 32 पंचायतों व ज़िला परिषद के चुनावों को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के उद्देश्य से सहायक रिटर्निग अधिकारियों लिये, आज  लाहौल के केलांग में चुनाव पूर्वाभ्यास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन सहायक निर्वाचन अधिकारी व उपमंडलाधिकारी केलांग प्रिया नागटा की अध्यक्षता में किया गया।

उन्होंने कहा कि लाहौल की 32 पंचायतों, पंचायत समिति के 15, ज़िला परिषद के 10 वार्डों के लिए नामांकन  पत्र भरने की तिथि 13 ,14,15 सितम्बर को , छंटनी 16 सितम्बर व नाम वापसी  18 सितम्बर सांय 3 बजे तक होगी। नागटा ने बताया कि पहले चरण का चुनाव 29 सितम्बर, दूसरे चरण का चुनाव 1अक्तूबर  को सम्पन्न होंगे।

पंचायतों के लिए  मतगणना व चुनाव परिणाम, चुनाव के दिन ही शाम को घोषित किये जायेंगे तथा पंचायत समिति व ज़िला परिषद के चुनाव परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होंगे। उन्होंने कहा कि इससे सम्बंधित  पहला पूर्वाभ्यास शिविर आज सम्पन्न हो गया है। इससे पूर्व डॉ रणजीत वैद्य ने चुनावों में कोविड प्रोटोकॉल व सामाजिक दूरी के लिए की जाने वाली व्यवस्था पर भी जानकारी दी।

कार्यक्रम में सहायक आयुक्त रोहित शर्मा, तहसीलदार नरेन्द्र, बीडीओ डॉ विवेक गुलेरिया, ज़िला पंचायत अधिकारी, नायब तहसीलदार राम चंद नेगी भी उपस्थित रहे।