Movie prime
खजुआ , बिहाली व तीसा-1 में आयोजित हुआ प्री जनमंच कार्यक्रम
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  विकासखंड तीसा की खजुआ व बिहाली ग्राम पंचायतों के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला खजुआ बिहाली और ग्राम पंचायत तीसा-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला तीसा में प्री जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्री जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम चुराह अपराजिता चंदेल ने की।

उन्होंने बताया कि जनमंच कार्यक्रम के दौरान 103 मांगे और शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें 12 शिकायतों का समाधान मौके पर ही किया गया। मांगो में मुख्यता राजकीय माध्यमिक विद्यालय खजुआ बिहाली को उच्च विद्यालय में अपग्रेड बारे , बाडा  गांव में मिनी आंगनवाड़ी केंद्र खोलने तथा बुलबास गांव  में उचित मूल्य की दुकान खोलने के अतिरिक्त पानी व बिजली सेे संबंधित मांगे भी रखी गई। जिनका संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित कार्रवाई हेतु निर्देशित भी किया गया।

एसडीएम चुराह ने बताया कि इस दौरान सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के तहत 25 लोगों के आवेदन भी प्राप्त हुए। और 18 वर्ष से अधिक आयु के 68 लोगों का कोविड रोधी टीकाकरण भी करवाया गया। उन्होंने लोगों से यह भी आग्रह किया है कि लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए प्री जनमंच में अधिक से अधिक भाग ले।

इस दौरान मौजूद विभिन्न मंडल स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की। उन्होंने यह भी बताया कि 10 सितंबर को ग्राम पंचायत तीसा-2 एंव नेरा ग्राम पंचायत के लिए ग्राम पंचायत तीसा-2 में प्री जनमंच का आयोजन किया जाएगा।

इस अवसर पर खंड विकास अधिकारी अश्विनी सहित उपमंडल स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।