Movie prime
प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था ने जाना नए बस अड्डे के पास मिली नवजात बच्ची का हाल
प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था ने जाना नए बस अड्डे के पास मिली नवजात बच्ची का हाल
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था के द्वारा नये बस स्टैंड के पास जिस नवजात शिशु को छोड़ा गया था उसका हाल चाल जाना गया और उस नवजात बच्ची के लिए कम्बल , तौलिया , स्वेटर , बेबी पाउडर दूध , दूध की बोतल , डायपर , कपडे आदि सामान प्रदान किया गया ।  यह समस्त सामान  अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक हर्ष महाजन की मौजूदगी में मेडिकल कॉलेज स्टाफ को सौंप दिया गया ।  इस मोके पर प्रेरणा द इंस्पिरेशन संस्था के सदस्य  मृणाल महाजनरितेश चंद्रा, कृतिका प्लाह, दीक्षा प्लाह, अभिषेक महाजन और  दीपक भाटिया मौजूद रहे । 

बता दें कि इस बच्ची को नए बस स्टैंड के साथ लगते घर के बाहर कोई प्लास्टिक के टब में छोड़कर कोई चला गया था । इस बच्ची को किसने यहां पर छोड़ा है अभी तक इसका पता नहीं चला है और पुलिस जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि बच्ची को यहां किसने छोड़ा है। पुलिस बस स्टैंड के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ कर रही है। वहीं बस स्टैंड पर लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है।

वहीँ जिला बाल संरक्षण अधिकारी बाल कृष्ण ने बताया कि बच्ची को मंगलवार को शिमला स्थित शिशु गृह में भेज दिया गया है। 30 दिन तक बच्ची को यहां रखा जाएगा। इस दौरान अगर बच्ची के जैविक माता-पिता इसे दोबारा ग्रहण करना चाहते हैं तो वह अपना पक्ष रखने के लिए जिला बाल संरक्षण अधिकारी चम्बा के जिला चम्बा दूरभाष 01899220306 संपर्क कर सकते हैं। इसके बाद बच्ची के दत्तक ग्रहण बारे आगामी कार्रवाई की जाएगी।