Movie prime
6 सितंबर को जिला के सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम होगा लाइव प्रसारित
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : हिमाचल प्रदेश में 18 वर्ष से ऊपर आयु  वर्ग के सभी नागरिकों को कोविड- वैक्सीन की  पहली डोज लेने पर पूरे  देश में  में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए 6 सितंबर को पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं ।

 इन कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे । उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह के साथ जिला में कार्यक्रम की रूपरेखा तथा व्यवस्थाओं  के बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  जानकारी देने के उपरांत बताया कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से कार्यक्रम प्रसारित किए जाएंगे, जिसमें प्रधानमंत्री कोविड के दौरान बेहतरीन कार्य करने वाले चिकित्सक ,फ्रंटलाइन वर्कर, आशा वर्करव अन्य  लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद करेंगे ।उनके अनुभवों को भी प्रधानमंत्री सुनेंगे, किस प्रकार विभिन्न परिस्थितियों  के बीच उन्होंने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया । उपायुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कोविड-19 अभियान में  अहम भूमिका निभाने वाले लोगों की सूची तथा कोविड-19 से जुड़ी सफलता की कहानी उपलब्ध कराने को भी कहा । उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से सीधा संवाद करने वाले व्यक्तियों की सूची तैयार कर उन्हें 6 सितंबर को जिला स्तर के कार्यक्रम में लाने को भी कहा । जिला की सभी विधानसभा क्षेत्रों में एलइडी स्क्रीन  स्थापित की जाएंगी जहां पर लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का सीधा कार्यक्रम देख सकेंगे ।

 इस कार्यक्रम में सभी ग्राम पंचायतों में जहां सिग्नल की उपलब्धता होगी अधिक से अधिक लोगों को भी वर्चुअल कार्यक्रम को देखने के लिए  लिंक शेयर कर  जोड़ा जाएगा । सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के  प्रभावी   प्रबंधों के लिए संबंधित उप मंडल के एसडीएम  व खंड विकास  अधिकारियों  को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किये हैं । बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस अरुण कुमारअतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरामुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे  ।