Movie prime
गरीब-लाचार की मदद के लिए लगातार काम कर रही रेडक्रास सोसाइटी - डॉ. साधना ठाकुर
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) : राज्य रेडक्रास सोसाइटी की उपाध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर ने कहा कि रेडक्रास सोसाइटी गरीब-लाचार लोगों की मदद के लिए लगातार काम कर रही है। जरूरतमंद लोगों को उनकी स्वास्थ्य आवश्यकताओं से जुड़ी सुविधाएं उनके घरद्वार पर प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं । साथ ही लोगों को उनकी सेहत की देखभाल को लेकर भी जागरूक किया जा रहा है।

वे शुक्रवार को विकास खंड जंजैहली की ग्राम पंचायत ढीमकटारू, धार जड़ोल तथा लम्बाथाच में लोगों विशेषकर महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए आयोजित लघु शिविरों में बोल रही थीं।

डॉ. साधना ठाकुर ने कहा कि रेडक्रॉस सोसाइटी विभिन्न स्त्री रोगों को लेकर ग्रामीण महिलाओं का ज्ञान बढ़ाने और शिक्षित करने के लिए विशेष कैंप लगा रही है।

उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों से विकास कार्यो में अपना पूर्ण सहयोग देने तथा सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया।

   प्रदेश सरकार ने अधिक से अधिक लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन की सुविधा प्रदान करने के लिए बिना किसी आय सीमा के पेंशन की आयु को 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया है । वहीं अब पात्र महिलाओं के लिए आयु सीमा को 65 साल कर दिया है ।

उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में स्वयं सहायता समुह बनाकर अपनी आर्थिकी को सुदृढ़ करें । उन्होंने बेरोजगार युवाओं से स्वरोजगार अपनाने के लिए आगे आने को कहा जिसके लिए राज्य सरकार अनेक योजनाएं चला रही है ।

    इस अवसर पर सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के निदेशक भीष्म ठाकुर, एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल, सीडी कॉपरेटिव बैंक के निदेशक कमल चंद राणा, प्रदेश भाजपा के कार्यकारी सदस्य रोशन लाल, जिला परिषद सदस्य मीरा चौहान, ढीमकटारू पंचायत की प्रधान भीमा शर्मा, धार जड़ोल पंचायत के प्रधान नरेश ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष गोपाल भी उपस्थित थे ।