Movie prime
इंश्योरेंस पॉलिसी के नाम पर रिटायर्ड एसडीओ से लाखों की ठगी , मामला दर्ज
 
डलहौज़ी हलचल (चुवाड़ी) : पुलिस थाना चुवाड़ी के तहत एक व्यक्ति को फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपए का चूना लगाने का मामला सामने आया है।  मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार क्षेत्र के मलुंडा के एक रिटायर्ड एसडीओ ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसने किसी निजी इंश्योरेंस कंपनी से एक इंश्योरेंस पॉलिसी ले रखी थी जिसकी समय अवधि 20 वर्ष थी। उन्होंने बताया कि गत साल उन्हें इस कंपनी की ओर से होने का हवाला हवाला देते हुए अज्ञात लोगों ने फोन किया कि अगर आप इस इंश्योरेंस पॉलिसी की इंस्टॉलमेंट का अवधि से पूर्व  भुगतान कर देते हैं तो इससे आपको लाखों रुपए का मुनाफा होगा। इसी के चलते उक्त भूतपूर्व अधिकारी ने पैसा जमा करवाना शुरू कर दिया। उसका माथा ठनका जब कुछ समय पहले इन लोगों के सभी फोन नंबर स्विच ऑफ आने लगी। लेकिन तब तक करीब 7 लाख रुपए जालसाज ऐंठ चुके थे।

 लिहाजा व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत पुलिस थाना की जिसके आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है पुलिस थाना चुवाड़ी के एस एच ओ सुरजीत सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मामले में शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।