Movie prime
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 1 सितंबर का शेड्यूल तय
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) : स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला प्रशासन के दिशा- निर्देशों के तहत 1 सितम्बर को लाहौल घाटी के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस वैक्सीनेशन का शेडयूल तय कर दिया है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मदन बन्धु ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्रीय अस्पताल के केलांग में भी बिना पहचान वाले सभी मजदूरों के अलावा 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को पहली और दूसरी डोज लगाई जाएगी।

इसी तरह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोंदला में भी 1 सितंबर को  बिना पहचान वाले मजदूरों के अलावा 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को पहली और दूसरी डोज दी जाएगी।

उपायुक्त लाहौल- स्पीति नीरज कुमार ने कहा कि आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा भी शिमला से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा की है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के नए दिशा- निर्देशों के मुताबिक अब स्वास्थ्य विभाग विशेष अभियान चलाकर प्रवासी मजदूरों के अलावा अन्य छूट गए व्यक्तियों की  वैक्सीनेशन में और तेजी लाए।

उन्होंने यह भी कहा कि जिन ठेकेदारों या उद्यमियों के यहां यह मजदूर कार्य कर रहे हैं, उन ठेकेदारों और उद्यमियों की भी यह जिम्मेदारी है कि वे इन सभी मजदूरों का टीकाकरण सुनिश्चित करवाएं। निर्देशों की अनुपालना न करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा सकती है।