Movie prime
चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत बाल सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान
चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत बाल सुरक्षा एवं संरक्षण के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत एजुकेशन सोसाइटी चाइल्डलाइन चंबा द्वारा हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से चंबा सदर विधायक पवन नैय्यर, उपायुक्त महोदय चंबा डीसी राणा, तहसीलदार चंबा रोशनलाल,नायब तहसीलदार चंबा संदीप कुमार, सिटी पुलिस चौकी चंबा के अधिकारियों के साथ आज हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से चाइल्डलाइन की कार्यप्रणाली के संबंध में चर्चा की गई एवं शोषित तथा जरूरतमंद बच्चों की मदद के लिए प्रभावी कदम उठाने एवं आवश्यक सहायता हेतु आवाहन किया गया।

चाइल्डलाइन द्वारा संपूर्ण भारत में प्रतिवर्ष नवंबर माह में चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह के अंतर्गत विशेष जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाता है। बाल-शोषण, बार अधिकार इत्यादि विषयों पर विभिन्न गतिविधियां की जाती है, चर्चा की जाती है तथा साथ ही साथ चाइल्डलाइन की मुफ्त फोन सेवा 1098 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी भी प्रदान की जाती है।

इस वर्ष भी चाइल्डलाइन चंबा द्वारा चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह का आयोजन 14 नवंबर 2021 से 21 नवंबर 2021 तक किया जा रहा है। जिसमें चाइल्डलाइन की टीम हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ संपर्क करेगी तथा इसके साथ-साथ गांवों एवं विभिन्न शिक्षण संस्थानों में भी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।