Movie prime
नशा तस्करों पर कहर बनकर टूट रही एसएनसीसी की टीम, अब तीन लोगों को किया चिट्टा सहित गिरफ्तार
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : शा तस्करों के खिलाफ छेड़े अभियान के तहत पुलिस को एक बार फिर बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। राज्य मादक द्रव्य नियंत्रक सैल (एसएनसीसी) की टीम ने पठानकोट-चंबा-भरमौर राष्ट्रिय राजमार्ग  पर बालू के पास कार नंबर PB28D0082 में 3 लोगों को चिट्टा सहित धर दबोचा है वहीँ पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ सदर थाना चंबा में मामला दर्ज किया गया है।

आरोपितों की पहचान गुलाब सिंह पुत्र राज सिंह निवासी मोहल्ला बाबे जीवन सिंह दा गुरुद्वारा तहसील खंडपुर साहिब जिला तरंतारन (पंजाब) उम्र 24 वर्ष , राजेन्द्र सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी मोहल्ला खेला तहसील खंडपुर जिला तरंतारन, पंजाब उम्र 35 वर्ष और गुरप्रीत सिंह पुत्र चिंडा निवासी मोहल्ला तोहड़ा तहसील खंदपुर जिला तरंतारन, पंजाब उम्र 20 वर्ष रूप में की गई है।

नशा

जानकारी के अनुसार रविवार को राज्य मादक द्रव्य नियंत्रक सैल (एसएनसीसी) की टीम को गुप्ता सूचना मिली कि चंबा में पंजाब से चिट्टा की खेप लाई जा रही है। इस सूचना पर तुरंत सतर्कता दिखाते हुए इस सेल के एएसआई  करतार सिंह की अगुवाई में मुख्य आरक्षी विक्रांत कालिया, एचसीसी  मोहम्मद असलम, मनोहर लाल व आरक्षी संजय कुमार ने पठानकोट-चंबा-भरमौर राष्ट्रिय राजमार्ग 154 ए पर बालू के पास मौजूद नाका लगा दिया।

जैसे ही कार नंबर PB28D0082 आई तो इस मुस्तैद दल ने उसे रूकवाया। जैसे ही पुलिस की इस कार्यवाही को गाड़ी में बैठे व्यक्ति ने देखी तो उसने अपने पास मौजूद सिगरेट की डिब्बी को गाड़ी से बाहर फैंक दिया। इनकी इस संदिग्ध हरकत को देखते हुए इस पुलिस दल ने जब फैंकी गई डिब्बी को उठा कर उसकी जांच की तो उसके भीतर से पुलिस को 7.07 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ।

पुलिस ने तीनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश करने के साथ नशीले पदार्थों को लाने ओर ले जाने को लेकर पूछताछ की जा रही है।

वहीँ एक अन्य मामले में पुलिस चौकी सिहुंता के पुलिस दल ने सिहुंता बाजार में नाकबंदी व गश्त के दौरान अंकुश शर्मा पुत्र जगदीश शर्मा गांव मलहरा डाकघर सिहुंता जिला चम्बा के कब्जे से कुल 0.91 ग्राम चिट्टा बरामद किया है  । जिस पर आरोपी उपरोक्त के खिलाफ पुलिस थाना चुवाड़ी मे मादक द्रव्य अधिनियम की धारा 21 के अन्तर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है आरोपी को मौका से गिरफ्तार कर लिया गया है व आगामी अन्वेषन जारी है ।सियुंता