Movie prime
स्लम एरिया ओबड़ी में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन
स्लम एरिया ओबड़ी में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चम्बा और एजुकेशन सोसायटी चाइल्ड लाइन के संयुक्त तत्वावधान में बाल दिवस के उपलक्ष्य पर रविवार को स्लम एरिया ओबड़ी में विशेष जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पंकज गुप्ता ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। जबकि जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास बालकृष्ण शर्मा, सुलतानपुर वार्ड पार्षद सीमा कुमारी और चाइल्ड लाइन समन्वयक कपिल शर्मा भी विशेष रूप से मौजूद रहे।

इस दौरान पंकज गुप्ता ने स्लम एरिया में रह रहे लोगों को कानून संबंधी जानकारी दी और उनके अधिकारों के बारे में भी बताया। साथ ही बच्चों को भी उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को जागरूक करते हुए कहा कि जीवन में कठिन परिश्रम कर सफल बनें। कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी है। इसके अतिरिक्त उन्होंने सभी अभिभावकों से बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने और समय से पहले बच्चों का विवाह ना करवाने की नसीहत भी दी। उन्होंने लोगों को सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया और उनका लाभ लेने का आह्वान भी किया।

चाइल्डलाइन से दोस्ती सप्ताह सप्ताह के संबंध में जानकारी देते हुए चाइल्ड लाइन समन्वयक कपिल शर्मा ने टोल फ्री नंबर 1098 के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यदि आपके आसपास बच्चियों को बहलाया फुसलाया जाता है तो उसे हल्के में न लें और तुरंत पुलिस अथवा चाइल्ड लाइन को सूचित करें। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों का बाल विवाह न करवाने की अपील भी की। इस मौके पर हेल्पिंग हैंड संस्था के अध्यक्ष सन्नी सूर्यवंशी, स्पर्श संस्था की अध्यक्षा सपना और नेहरू युवा केंद्र की स्वयंसेवी निशा सहित कई अन्य मौजूद रहे।