Movie prime
10 नवंबर से 9 दिसंबर तक चलेगा फोटोयुक्त मतदाता सूचीयों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य -डीसी राणा
10 नवंबर से 9 दिसंबर तक चलेगा फोटोयुक्त मतदाता सूचीयों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण  कार्य -डीसी राणा 
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा की अध्यक्षता में आज जिला के विभिन्न राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों की विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के संबंध में विभिन्न मदों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई । डीसी राणा ने बताया कि फोटोयुक्त मतदाता सूचीयों का  विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 10 नवंबर से 9 दिसंबर तक चलेगा ।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बूथ लेवल एजेंट नियुक्त करने को कहा । उन्होंने कहा कि बूथ लेवल एजेंट संबंधित मतदान केंद्र में भावी मतदाताओं जिनकी आयु 1 जनवरी 2022  की अहर्ता तिथि के आधार पर 18 वर्ष पूर्ण हो रही है या हो चुकी है उनके फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए दावा प्रारूप 6 भरवाए  ।

मृत्यु अथवा स्थान परिवर्तन की अवस्था में  प्रारूप 7 और फोटोयुक्त मतदाता सूची में गलत दर्ज प्रविष्टि में संशोधन के लिए प्रारूप 8 पर दावे भरवाने के लिए  लोगों को प्रेरित करें ।

उन्होंने तहसीलदार निर्वाचन से जिला के विभिन्न स्थानों में मतदाता जागरूकता से संबंधित होर्डिंग व बैनर लगाने के निर्देश भी दिए । इस दौरान तहसीलदार निर्वाचन संजय राठौर, नायब तहसीलदार संजय कपूर, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से नरेश राणा और भारतीय जनता पार्टी से दिनेश शर्मा व हरीश मैहता मौजूद रहे ।