Movie prime
चंबा में 27 सितंबर से होगी राज्यस्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : हॉकी हिमाचल की ओर से राज्यस्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता (पुरुष वर्ग) का आगाज 27 सितंबर को चंबा के ऐतिहासिक चौगान नंबर एक में होगा। प्रतियोगिता 29 सितंबर तक चलेगी। इसके शुभारंभ पर विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। 28 सितंबर को सदर विधायक पवन नैयर मुख्यातिथि होंगे। जबकि, समापन समारोह में उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी मुख्यातिथि होंगे।

वहीं, सदर विधायक पवन नैयर सहित भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी वरुण शर्मा विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। यह जानकारी संयुक्त सचिव हिमाचल हॉकी एवं अध्यक्ष हॉकी चंबा मनुज शर्मा तथा हॉकी चंबा सचिव एवं अॉर्गेनाइजिंग सचिव पुनीत सेठी ने दी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता को बेहतर बनाने के लिए सदर विधायक पवन नैयर सहित प्रशासन का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है। जिला चंबा करीब 15 वर्षों के बाद राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है। प्रतियोगिता में प्रदेश के सभी जिलों की टीमें भाग लेंगी। यहां पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के लिए होगा, जो कि तेलंगाना में अक्टूबर माह के दूसरे सप्ताह में होगी। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय जुनियर विश्वकप नवंबर माह में उड़ी का भुवनेश्वर में होगा।

उन्होंने बताया कि राज्यस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता के लिए मेजबानी करने के लिए चंबा पूरी तरह से तैयार है। चौगान को प्रतियोगिता के लिए तैयार करवा दिया गया है। साथ ही अन्य तैयारियां भी मुक्कम्मल की जा रही हैं, ताकि यहां पर खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। उन्होंने कहा कि जिला चंबा प्रतियोगिता करवाने को लेकर खासा उत्साहित है। करीब 15 वर्षों बाद मेजबानी करने का मौका मिला है। ऐसे में खिलाड़ियों को बेहतर माहौल प्रदान किया जाएगा। जो भी खिलाड़ी यहां पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाएंगे, उन्हें राष्ट्र स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा।