Movie prime
ताबो से रामपुर जा रही निगम की बस पर पहाड़ से गिरे पत्थर, 6 लोग घायल
ताबो से रामपुर जा रही निगम की बस पर पहाड़ से गिरे पत्थर, 6 लोग घायल
 
डलहौज़ी हलचल (किन्नौर) : हिमाचल के जिला किन्नौर में सोमवार को ताबो से रामपुर की ओर जा रही रिकांगपिओ डिपो बस पर पहाड़ी से मलबा बस पर जा गिरा। घटना सुबह 11 बजे के करीब निगुलसरी के समीप एनएच-5 पर की है जिसमे बस में सवार 6 लोगों को चोटें आई है। गनीमत रही कि हादसे में कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। वहीं घायल व्यक्ति स्वयं प्राथमिक उपचार के लिए ज्यूरी अस्पताल पहुंचे। मलबा गिरने से बस को भी नुकसान हुआ है।

गौरतलब है कि 11 अगस्‍त को किन्‍नौर के निगुलसरी में पहाड़ दरकने से एचआरटीसी बस समेत पांच वाहन मलबे की चपेट में आ गए थे। हालांकि इस हादसे में 13 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है परंतु 28 यात्रियों को अपनी जान गवानी पड़ी थी। वहीं आज फिर पहाड़ी से मलबा गिरने से घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने प्रशासन पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हैं। लोगों का कहना है कि एक बड़ा हादसा होने के बाद प्रशासन की तरफ से होम गार्ड के जवानों को तैनात किया गया था जो किसी प्रकार के खतरा भांपते हुए आने वाले वाहनों को सतर्क कर दिया करते थे, परंतु अब प्रशासन ने उन्हें भी यहां से हटा दिया है।

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि एनएच व पीडब्ल्यूडी की ओर निगुलसरी हादसें वाले उक्त स्थान से लूज बोल्डरों व मलबा को गिरा दिया गया था। जिसके उपरांत वहां से होमगार्ड व पुलिसकर्मियों को हटा दिया था है। वहीं उन्होंने बताया कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए होमगार्ड व पुलिसकर्मियों को आज से उक्त स्थान पर तैनात कर दिया जाएगा।

ताबो से रामपुर जा रही निगम की बस पर पहाड़ से गिरे पत्थर, 6 लोग घायल