Movie prime
सुरेश भारद्वाज ने टिक्कर में अग्निशमन केन्द्र का किया उद्घाटन
 

डलहौज़ी हलचल (शिमला) : परमाणु से लेकर पंदराणु तक की प्रत्येक मण्डियां स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा की देन है, जिसकी बदौलत आज क्षेत्र के लोगों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं मिल रही है। यह बात शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज टिक्कर में अग्निशमन केन्द्र के उद्घाटन के उपरांत अपने संबोधन में कही।

उन्होंने कहा कि स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा के अधुरे सपनों को आवश्यक रूप से पूरा किया जाएगा। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी तथा प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र की जनता को अनेकों सौगातें प्रदान की गई है, जिसमें से आज यहां टिक्कर में अग्निश्मन केन्द्र का उद्घाटन किया गया। आग लगने की स्थिति पर अग्निशमन केन्द्र के होने से कम से कम नुकसान होगा।

उन्होंने बताया कि देश तथा प्रदेश आज मजबूत हाथों में है। केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत प्रत्येक किस्त में दो-दो हजार रुपये किसानों को प्रदान किए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि देश में महिलाओं की स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उज्जवला योजना शुरू की गई तथा जो लोग इस योजना से वंचित रहे प्रदेश सरकार द्वारा उन लोगों के लिए गृहिणी सुविधा योजना शुरू कर पात्र परिवारों को लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में केन्द्र सरकार द्वारा देश के 50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना शुरू की गई, जो लोग प्रदेश में इस योजना से वंचित रह रहे थे उनके लिए प्रदेश सरकार द्वारा हिम केयर योजना शुरू कर पात्र लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।

भाजपा सरकार की सोच व विजन से ही यह सब सम्भव हो सका है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार बागवानों की आर्थिकी को और सुदृढ़ करने के लिए प्रयासरत है। स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा द्वारा वर्ष 1998 में बागवानी मंत्री रहते हुए दिल्ली में कमीशन एजेंटों की धोखाधड़ी को कम किया गया, जिसके उपरांत उनकी दूरदर्शी सोच से ही आज प्रदेश में मंडियों के जाल बिछे हुए है।

उन्होंने ग्राम पंचायत टिक्कर के सभी महिला मण्डलों को 25-25 हजार तथा स्कूल की दीवार को 2 लाख रुपये देने की घोषणा की तथा 108 एम्बुलेंस की समस्या को दूर करने के लिए संबंधित मंत्री तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से बातचीत कर इसका समाधान किया जाएगा।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग को क्षेत्र में सड़कों की स्थिति में सुधार लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पंचायत घर की मांग को पूरा करने के लिए प्रदेश सरकार के संबंधित मंत्री से बातचीत कर पूरा करने का आश्वासन दिया तथा अन्य समस्याओं को भी हर संभव सहायता प्रदान करने की बात कही। 

इस अवसर पर भाजपा आईटी सेल संयोजक चेतन बरागटा ने स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा द्वारा किए गए विकास कार्यों को साझा किया तथा उन्होंने बताया कि स्वर्गीय नरेन्द्र बरागटा द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए विभिन्न परियोजनाओं के अंतर्गत 350 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्वीकृत करवाई गई है।

कार्यक्रम से पूर्व शहरी विकास मंत्री द्वारा तहसील कार्यालय का निरीक्षण भी किया गया।

इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष गोपाल जबाईक, जिला परिषद सदस्य भारती जनारथा, स्थानीय पंचायत प्रधान सुषमा तेगटा, प्रदेश कार्य समिति सदस्य अरूण फाल्टा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राम प्रकाश, मण्डल महामंत्री युवा मोर्चा विरेन्द्र चैहान, बीडीसी उपाध्यक्ष मनोज सुम्टा, जिला महासु महामंत्री मोती लाल, उपमण्डलाधिकारी रोहडू सुरेन्द्र कुमार, कमांडेट होम गार्ड आरपी नेप्टा, कम्पनी कमांडर परमानंद शर्मा, लोकिन्द्र धौटा, तहसीलदार रमेश सिंह राणा, नायब तहसीलदार रणवीर सिंह ठाकुर एवं अन्य पार्टी पदाधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।