Movie prime
सियूल नदी में जा गिरा टाटा 407 वाहन, चालक की मौत
 
डलहौज़ी हलचल (सलूणी) :  धरगला-पनोत-सुखधार सड़क मार्ग पर एक टाटा 407 वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर सियूल नदी में जा गिरा। इस हादसे में चालक की मौके पर मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। जानकारी अनुसार धारगला-पनोत-सुखधार सड़क पर बरोटी से एनएचपीसी पावर स्टेशन सुरंगानी के लिए चालक अश्वनी कुमार उर्फ अशोक कुमार पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी गांव द्राबड़ पंचायत व तहसील सलूणी टाटा कैंटर (एचपी 44-0105) में मजदूरों को लेकर सुबह साढ़े सात बजे सियूल बीयर पनोत शिफ्ट पर छोड़ने गया और शिफ्ट पर छोड़ने के बाद जब वह वापस बरोटी आ रहा था तो पनोत से एक किलोमीटर दूरी तय करने उपरांत अचानक वाहन अनियंत्रित होकर 50 मीटर नीचे सियूल नदी में जा गिरा।

इस दौरान वाहन चालक अश्वनी की मौके पर मौत हो गई जबकि एक अन्य सवार अजय कुमार पुत्र महिंदर सिंह गांव मंजीर बुरी तरह घायल हाे गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस चौकी सलूणी के प्रभारी नरेश कुमार पुलिस दल सहित मौके पर पहुंचे और घायल अजय कुमार को रैस्क्यू किया। इसके बाद घायल को एनएचपीसी की एंबुलेंस के माध्यम से उपचार हेतु चम्बा ले गए जबकि मृतक अश्वनी के शव को पुलिस ने फायर पोस्ट सलूणी व सीआईएसएफ के जवानों और लोगों के सहयोग से रस्से के माध्यम से नदी से निकला और पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल काॅलेज चम्बा पहुंचाया। पुलिस तेज रफ्तारी व लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।

उधर, तहसीलदार तीसा प्रकाश चंद ने बताया कि प्रशासन की ओर से मृतक चालक के परिजनों को 10 हजार जबकि घायल के परिजनों को पांच हजार रूपए फ़ौरी राहत राशि प्रदान कर दी गई है। एसडीपीओ सलूणी मयंक चौधरी ने कहा कि पुलिस थाना तीसा में दुर्घटना का मामला दर्ज कर चालक के शव काे पोस्टमार्टम के लिए चम्बा भेजा दिया जबकि घायल व्यक्ति भी मेडिकल कॉलेज चम्बा में उपचाराधीन है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।