Movie prime
तारा देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रबंधों का उपायुक्त ने लिया जायजा
तारा देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रबंधों का उपायुक्त ने लिया जायजा
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) :   उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने शरदीय नवरात्रों के तहत श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किए गए प्रबंधों का जायजा लेने के लिए आज तारादेवी मंदिर का प्रवास किया।

उन्होंने वहां श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रबंधकांे द्वारा की गई व्यवस्थाओं को जांचा। विशेष रूप से कोविड-19 प्रोटोकाॅल की अनुपालना को सुनिश्चित करने की दृष्टि से किए गए प्रबंधों की गहनता से जांच की।

उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान कोविड-19 से संबंधित विशेष मानक संचालनों की अनुपालना सुनिश्चित की जानी आवश्यक है, जिसके लिए नियमानुरूप कार्य करना तय करे ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े एवं कोविड की दृष्टि से भी सुरक्षा प्रदान की जा सके।

उन्होंने सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर की उपलब्धता तथा सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए गोले बनाने के निर्देश दिए।

तहसीलदार ग्रामीण दीक्षांत ने बताया कि मंदिर को दिन में दो बार प्रातः एवं दिन में साफ किया जाता है। इसके उपरांत शाम को बंद होने के उपरांत भी मंदिर की पूर्ण रूप से सफाई की जाती है।

इस दौरान मंदिर में तैनात कर्मचारी, अनिल, नंदलाल व प्रेमचंद भी उपस्थित थे।