Movie prime
बकलोह सहित आसपास के क्षेत्रों में श्रधाभाव के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्माष्ठमी का पर्व
 

 

डलहौज़ी हलचल (ककीरा) भूषण गुरंग  : चंबा जिला के भटियात उपमंडल के तहत बकलोह सहित आसपास के क्षेत्रों में श्री कृष्ण जन्माष्ठमी का पर्व बड़े ही श्रधाभाव के साथ मनाया गया । सुबह से ही क्षेत्र के मंदिरों को दुल्हन की तरह सजाया गया था ।

कालूगंज के प्राचीन नागेश्वर धाम मन्दिर में पंडित रामप्रसाद शर्मा की अगुवाई में महिलाओं को पूजन करवाया गया। उसके बाद महिलाओं द्वारा कन्या पूजन के बाद जल ग्रहण किया और उसके बाद भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। नन्ही साइना गुरंग सहित बच्चों ने भगवान श्री कृष्ण की वेशभूषा धारण कर सभी के मन को मोह लिया ।

ककीरा के सबसे पुराने मंदिर में भी कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही । ककीरा के रामेश्वराधाम मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष पर पंडित नवीन शर्मा की अगुवाई में सभी लोगो को पूजन करवाया गया ।  भजन कीर्तन के साथ पंडित नवीन शर्मा द्वारा भगवान श्री कृष्ण को  दूध, दही और शहद से नेह्लाया और उसके बाद उनकी आरती उतार कर पालने में डाल कर  झूला झुलाया ।

पंडित नवीन शर्मा द्वारा भगवाम श्री कृष्ण जन्म पर प्रकाश डालते हुए पूरी जानकारी दी। भगवान कृष्ण के आने के खुशी में रामेश्वराधाम मंदिर में पटाके फोड़ कर खुशिया मनाई गई  और प्रसाद वितरण के बाद सुबह तक भजन कीर्तन का दौर चलता रहा।