Movie prime
जिलावासीयों ने 9 स्थानों पर 10 एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रधानमंत्री के वर्चुअल वैक्सीन संवाद का देखा सीधा प्रसारण
 

डलहौज़ी हलचल (नाहन) : देशभर में कोविड टीकाकरण अभियान में पात्र आबादी को शत प्रतिशत कोविड-19 की पहली डोज उपलब्ध कराने के उपलक्ष पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वॉरियर्स एवं लाभार्थियों के साथ वर्चुअल माध्यम से वैक्सिंन संवाद कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिला के 9 स्थानों पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा स्थापित एलईडी स्क्रीन के माध्यम से देखा गया। इस अवसर पर पांवटा विधानसभा क्षेत्र के पुरुवाला में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने सभी प्रदेशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि शत प्रतिशत पात्र लोगों को टीकाकरण का प्रथम डोज उपलब्ध करवाने में सभी के अथक प्रयासों से ही सम्भव हुआ है, जिसके कारण हम दूरदराज के सभी क्षेत्र के लोगों को टीका उपलब्ध करवाने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिरमौर में 1,39,000 लोगों को कोविड टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, जबकि प्रवासियों सहित 1,62,000 लोगों को प्रथम डोज लगाया गया है जोकि लक्ष्य का 115 प्रतिशत है।

NAHAN

     उन्होंने कहा कि अचानक आई महामारी में हम सभी इससे लड़ने के लिए तैयार नहीं थे, लेकिन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है कि हमने बहुत कम समय में लोगों को प्रथम चरण का डोज उपलब्ध करवाया है और जिला सिरमौर में भी आवश्यकता अनुसार वेंटिलेटर वह ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वह दूसरी डोज के लिए भी उत्साह दिखाएं, ताकि करोना महामारी को फैलने से रोका जा सके।

 इस अवसर पर उन्होंने कोविड-19 टीकाकरण में बेहतर कार्य करने के लिए बीएमओ अजय देओल, डॉ आशुतोष, डॉ. हिमांशु, पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता शशी कुमार, हेल्थ वर्कर मीना देवी, आशा वर्कर जसवीर कौर, रेखा देव व फार्मासिस्ट उदयवीर ठाकुर, रविंद्र सिंह, एमसी पॉवटा में कार्यरत रामदयाल व भरत कुमार को सम्मानित किया।

NAHAN

    इस अवसर पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक नाहन डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि विपरीत भौगोलिक परिस्थितियां होने के बावजूद भी हमने पूरे भारत में सबसे पहले लोगों को दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तहत प्रथम चरण का डोज उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि किसी कारणवश टीकाकरण से छूटे लोगों को भी जल्द ही डोज उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अथक प्रयासों का नतीजा है कि हम पात्र लोगों को टीकाकरण प्रथम चरण में शत प्रतिशत प्रथम डोज उपलब्ध कराने में सफल रहे हैं और जल्द ही टीकाकरण के दूसरे चरण में भी लोगों को जल्द से जल्द निःशुल्क डोज उपलब्ध करवाएंगे।

इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम के दौरान चिकित्सा अधिकारी डॉ. काम्या, सुपरिटेंडेंट जसविंदर सिंह, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता रीता श्रीवास्तव, आशा वर्कर मीना, दीपिका व लाभार्थी ममता जैन व भूपेंद्र अग्रवाल को सम्मानित किया। डॉ राजीव बिंदल इस अवसर पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत नाहन नगर पालिका परिषद के 66 लाभार्थियों को योजना के अन्तर्गत आवास के स्वीकृति पत्र वितरित किए।

इस अवसर पर नाहन एसएफडीए हॉल में जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, जिला परिषद अध्यक्षा सीमा कनियाल, उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम, पुलिस अधीक्षक उमापति जम्वाल, अतिरिक्त उपायुक्त सोनाक्षी तोमर, मंडलाध्यक्ष प्रताप ठाकुर आर शर्मा, प्रतिभा कौशिक, ओपी सैनी, उपस्थित रहे।

जबकि पॉवटा साहिब के पुरुवाला में बीडीसी अध्यक्ष हितेन्द्र कुमार, अल्पसंख्यक प्रदेश अध्यक्ष राजबली, युवा मोर्चा अध्यक्ष चरणजीत, बीडीसी सदस्य राधा सहित स्थानीय लोग उपस्थित थे।

NAHNA