Movie prime
पेयजल पाइपलाइन के फटने से व्यर्थ बह गया हजारों लीटर पेयजल
पेयजल पाइपलाइन के फटने से व्यर्थ बह गया हजारों लीटर पेयजल  
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  चंबा-साहो (Chamba-Saho) मार्ग पर भियोड़ में शुक्रवार दोपहर अचानक जल शक्ति विभाग (Water Power department) की चंबा मुख्यालय के लिए बिछाई गई पेयजल पाइपलाइन(Pipe line) फट गई, जिसका कारण पानी (Water)  का अधिक प्रेशर बताया जा रहा है। पानी की पाइपलाइन करीब एक मीटर धरती के नीचे थी, बावजूद इसके पानी के प्रेशर ने सड़क को ही उखाड़ दिया।

पाइपलाइन दोपहर करीब डेढ़ बजे फटी, जिस कारण हजारों लीटर पेयजल व्यर्थ बह गया। वहीं, साथ लगते घरों की छतों पर भी पानी भर गया, जिसकी निकासी लोगों की ओर से समय रहते कर दी गई। गनीमत यह रही कि पानी की मुख्य धारा घरों को पार करके आगे गिरी, नहीं तो घरों को खासा नुकसान हो सकता था। शुक्रवार को जब उक्त स्थान पर पाइपलाइन फटी तो साथ लगते घरों में पानी आने से लोग एकाएक डर गए। वहीं, लोक निर्माण विभाग को भी खासा नुकसान हुआ है। सड़क का करीब ढाई मीटर का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। लोगों का कहना है कि बिछाई गई पाइपलाइन पहले भी कई बार फट चुकी है।

सुंगल पंचायत प्रधान लवली शर्मा (Lovely Sharma)  ने कहा कि विभाग जल्द से जल्द इसकी जगह नई पाइप डालकर लोगों को बार-बार पेश आ रही यह समस्या का हल करवाए। वहीं ग्रामीणों में किरण, विजय, संजय, सुरेंद्र, मनोज तथा नितीश का कहना है कि पानी के इतने अधिक बहाव के चलते रात को सोने में भी डर लगता है।

उधर जल शक्ति विभाग के कनिष्ट अभियंता परीक्षित शर्मा ने बताया कि पेयजल पाइपलाइन फटने की सूचना मिलते ही पानी बंद करवा दिया गया था। मौके पर जाकर खुद हालात का जायजा लिया है। विभाग की ओर से इन पाइपों को बदलने के लिए 13 करोड़ रुपये की डीपीआर बनाई गई है, जिसके स्वीकृत होते ही नई पाइप डालकर इसका स्थाई समाधान कर दिया जाएगा।