Movie prime
कांग्रेस के तीन नवनिर्वाचित विधायको ने विधानसभा मे ली शपथ
कांग्रेस के तीन नवनिर्वाचित विधायको ने विधानसभा मे ली शपथ
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) विजय आजाद : हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा में हुए उप चुनावो में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और सोमवार को तीनों नवनिर्वाचित विधायको  को विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने अपने चेम्बर में पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर अर्की से संजय अवस्थी और फतेहपुर से सुजान सिंह पठानिया के पुत्र भवानी पठानिया विधायक बने हैं। 

कांग्रेस के दो और भाजपा के एक विधायक के देहांत के बाद खाली हुई सीटों पर ये विधायक चुनकर आए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 21 विधायक चुने गए थे। अब इस विधायक दल में एक और का इजाफा हो गया है।प्रदेश विधानसभा में भी भाजपा के विधायकों की संख्या 43 हो जाएगी। इससे पूर्व प्रदेश भाजपा के 44 विधायक थे। जुब्बल-कोटखाई में नरेंद्र बरागटा भाजपा के विधायक थे, जिनका देहांत होने के बाद उपचुनाव हुए। यहां से रोहित ठाकुर कांग्रेस के विधायक बने हैं। अर्की से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और फतेहपुर से पूर्व मंत्री सुजान सिंह पठानिया के देहांत के बाद सीटें रिक्त हुई थीं। 

वही विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने सभी नवनिर्वाचित विधायको को बधाई दी और कहा कि अभी हाल ही में तीन विधानसभा के उप चुनाव हुए थे जिसमें जुब्बल कोटखाई से रोहित ठाकुर, अर्की से संजय अवस्थी, फतेहपुर से भवानी पठानियां जीत के आये है उन्हें आज पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई है।

वही इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री विधायक विक्रमादित्य सिंह भी मौजूद रहे।