Movie prime
पीड़ित मानवता की सेवा के लिए रेडक्राॅस समिति से जोड़ें अधिक से अधिक सदस्य-कृतिका कुल्हरी
पीड़ित मानवता की सेवा के लिए रेडक्राॅस समिति से जोड़ें अधिक से अधिक सदस्य-कृतिका कुल्हरी
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन) : उपायुक्त एवं जिला रेडक्राॅस समिति की अध्यक्ष कृतिका कुल्हरी ने कहा कि जिला रेडक्राॅस समिति के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि पीड़ित मानवता की सेवा में रेडक्राॅस समिति का योगदान व्यापक हो सके। कृतिका कुल्हरी आज यहां जिला रेडक्राॅस समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रही थीं।

कृतिका कुल्हरी ने कहा कि रेडक्राॅस समिति का जरूरतमंद और पीड़ित मानवता की सेवा में अहम योगदान है। समिति को और अधिक सुदृढ़ करने के लिए इसमें सदस्यों की संख्या बढ़ाई जानी चाहिए ताकि अधिक से अधिक धनराशि एकत्रित कर समाज कल्याण के विभिन्न कार्य नियमित रूप से किए जा सकें। उन्होंने कहा कि जिला के सभी विभागाध्यक्षों को रेडक्राॅस समिति का सदस्य बनाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि रेडक्राॅस समिति तथा अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा पीड़ित मानवता तथा ज़रूरतमंदों की सहायता के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि समिति द्वारा प्रत्येक माह की 2 तथा 3 तारीख को वस्त्र एकत्रित करके जिला के विभिन्न स्थानों पर गरीबों में वितरित करने के उपरान्त शेष वस्त्र गूंज संस्था को प्रदान किए जाएंगे।

उपायुक्त ने रेडक्राॅस समिति द्वारा किराए पर दी गई दुकानों का विलम्ब से किराया चुकाने वालों तथा किराया नहीं चुकाने वालों के विरूद्ध नोटिस देकर किराया वसूलने के निर्देश दिए। बैठक में समिति द्वारा प्राथमिक उपचार प्रशिक्षण एवं गृह उपचारिका प्रशिक्षण केन्द्र खोलने पर भी चर्चा की गई। उन्होंने रेडक्राॅस स्मारिका बनाने के निर्देश भी दिए। 

बैठक में समिति के कर्मचारियों की मांगों तथा समस्याओं पर भी विचार-विमर्श किया गया।

उपायुक्त ने समिति के सदस्यों को निर्देश दिए कि बैठक में लिए गए निर्णयों पर त्वरित कार्यवाही की जाए।

बैठक में रेडक्राॅस समिति के वर्ष 2021-22 की कार्य योजना भी विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त ज़फ़र इकबाल, सहायक आयुक्त नरेन्द्र चैहान, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मुक्ता रस्तोगी सहित समिति के गैर सरकारी सदस्य उपस्थित थे।