Movie prime
ऊना ने सिरमौर को 1-0 से हराकर राजस्तरीय हॉकी प्रतियोगिता पर किया कब्जा
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :  भारतीय हॉकी टीम के सितारे वरूण शर्मा का चंबा मुख्यालय पहुंचने पर बुधवार को ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। वरूण दोपहर करीब डेढ़ बजे चंबा मुख्यालय स्थित पुराने बस अड्डे पहुंचे। जहां पर फूल मालाएं पहनाकर व फूलों की बरसात कर चंबा हॉकी के पदाधिकारियों, खिलाड़ियों, क्रिकेट खिलाड़ियों सहित अन्य लोगों ने खुशी का इजहार किया। इसके बाद वरुण का रोड शो हुआ। उन्हें गाड़ी में बैठाकर पूरे बाजार का चक्कर लगाया गया, जहां पर लोगों ने उनको अपने अंदाज में शुभकामनाएं दी। यह पहली बार हुआ, जब किसी अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी ने चंबा मुख्यालय में आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर उन्होंने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिला चंबा सहित प्रदेश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि यहां पर सुविधाएं दिलाने के लिए सरकार से आग्रह किया जाएगा। साथ ही प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को संगठित होकर हिमाचल हॉकी को ऊंचाइयों पर ले जाने का आह्वान किया।वहीं, संयुक्त सचिव हिमाचल हॉकी एवं अध्यक्ष हॉकी चंबा मनुज शर्मा ने कहा कि यह चंबा के लिए बेहद खास दिन रहा। उन्होंने कहा कि वरुण के चंबा पहुंचने से खिलाड़ियों में नया जोश आया है। यहां पर हॉकी खेल को मजबूत करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

ऊना ने किया प्रतियोगिता पर कब्जा

चंबा के ऐतिहासित चौगान में हॉकी हिमाचल की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय जूनियर हॉकी प्रतियोगिता (पुरुष वर्ग) के तहत बुधवार को सेमिफाइन मुकाबलों के साथ ही फाइनल भी करवाया गया। प्रतियोगिता का फाइनल ऊना ने जीता। ऊना ने फाइनल मुकाबले में सिरमौर की टीम को 1-0 से हराया। प्रतियोगिता के अॉर्गेनाइजिंग सचिव पुनीत सेठी ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को प्रतियोगिता के अंतिम दिन पहला सेमिफाइनल मुकाबला मंडी व ऊना की टीम के बीच खेला गया। इसमें कांटे की टक्कर देखने को मिली। अंत में ऊना ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया। दूसरा मुकाबला चंबा व सिरमौर के बीच खेला गया। इसमें भी दोनों टीमें जीत के लिए संघर्ष करती नजर आईं। अंत में सिरमौर की टीम ने चंबा की टीम को हरा दिया। दोपहर बाद ऊना व सिरमौर की टीम के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में भी कांटे की टक्कर हुई। लेकिन, ऊना की टीम ने बेहतर प्रदर्शन की बदौलत प्रतियोगिता पर कब्जा करने में सफलता हासिल की। अंत में वरूण शर्मा ने विजेता व उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर चंबा हॉकी सहित हिमाचल हॉकी के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।