Movie prime
स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक- जिला निर्वाचन अधिकारी
स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक- जिला निर्वाचन अधिकारी
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा):  जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि जिला प्रशासन  द्वारा मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए  सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागीदारी जागरूकता कार्यक्रम" स्वीप"आरंभ किया गया है। इस कार्यक्रम के तहत मंडी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा निर्वाचन खंड भरमौर तथा पांगी क्षेत्र  के विभिन्न संस्थानों में मतदाता जागरूकता गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।  

स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि उपमंडल पांगी के राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हिलौर और राजकीय उच्च पाठशाला साहली में आज स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से छात्रों ने ग्रामीणों को मतदान के महत्व और निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी दी।

इस अवसर पर स्कूल के छात्रों द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए रैली निकाली गई। रैली में बैनर और पोस्टर के माध्यम से मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इसके अतिरिक्त छात्रों ने चुनाव पाठशाला के माध्यम से मतदान के महत्व के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया और मतदान प्रक्रिया के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी।

उन्होंने यह भी बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत स्कूल के छात्र और छात्राओं द्वारा भाषण प्रतियोगिता में भाग लिया । मतदान का महत्व और निर्वाचन प्रक्रिया की जानकारी भाषण प्रतियोगिता का विषय रहा।