Movie prime
आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किये जाएंगे विभिन्न कार्यक्रम: प्रदीप ठाकुर
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ तथा आयुक्त नगर निगम धर्मशाला प्रदीप ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत की स्वतन्त्रता के 75 वर्ष पूरा होने पर भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के सौजन्य से 100 स्मार्ट शहरों में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। वे आज नगर निगम धर्मशाला के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि इस आयोजन के लिए विभिन्न विभागों तथा स्वयंसेवी संगठनों तथा धर्मशाला के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ विस्तृत विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के तहत धर्मशाला में 75 घंटे का शहरी रूपातंरण के कार्यक्रम आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 100 स्मार्ट सिटी में 75 सप्ताह तक आयोजित किये जाएंगे।

उन्होंने बताया कि गांधी पार्क, कचहरी अड्डा फुटओवर ब्रिज तथा दाड़ी आईटीआई के समीप मेन पुल की पंेटिंग करवाई जाएगी। इसके अतिरिक्त धर्मशाला के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थानीय कलाकारों तथा टिप्पा के कलाकारों के सहयोग से करवाए जाएगंे। इसके अतिरिक्त्त स्वच्छता एवं सिंगल यूज़ प्लास्टिक के बारे में जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किये जाएंगे।

प्रदीप ठाकुर ने कहा कि शहर की सुन्दरता को बढ़ाने तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण भी किया जाएगा। इसके अलावा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में युवाओं बच्चों तथा प्रबुद्ध नागरिकों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए मैराथन, साइकलोथोन तथा त्रियुंड तक वाकाथोन का भी आयोजन किया जाएगा।

  इस अवसर पर डीएसपी बलदेव दत्त, मुख्य वित्त अधिकारी अशोक धिमान, प्रबन्धक स्मार्ट सिटी एचएल धीमान, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग सुशील डढ़वाल, संजीव सैणी, रविभूषण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद थे।