Movie prime
पहली खुराक के शत-प्रतिशत लक्ष्य को समूचे प्रदेश में हासिल करने के उपलक्ष पर 6 सितंबर को होगा वर्चुअल कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से करेंगे सीधा संवाद 
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 सितंबर को प्रदेश के लोगों से वर्चुअल माध्यम ये सीधा संवाद करेंगे। वे कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक के शत-प्रतिशत लक्ष्य को समूचे प्रदेश में हासिल करने में अनुकरणीय कार्य करने वाले अग्रिम पंक्ति स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और लाभार्थियों से  बातचीत भी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर विशेष रूप से शिमला से उपस्थित रहेंगे। उपायुक्त लाहौल- स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि जिले ने 18 वर्ष से अधिक आयु समूह में कोविड-19 टीकाकरण की पहली खुराक के शत-प्रतिशत लक्ष्य को सबसे पहले हासिल करने की बड़ी उपलब्धि हासिल की और पूरे देश में अव्वल रहा है।

उपायुक्त ने कहा कि 6 सितंबर को जिस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है उस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे उनमें लाहौल के शाशुर गोम्पा के लामा नवांग उपासक भी शामिल हैं। जिन्होंने ना केवल स्वयं और अपने परिवार की वैक्सीनेशन करवाई बल्कि आम जनमानस को भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की अहमियत के प्रति जागरूक करने में सामूहिक भागीदारी और प्रयासों के माध्यम से अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शिमला से विभिन्न जिलों के साथ वर्चुअल बैठक की। उन्होंने नवांग उपासक के अनुभवों की जानकारी भी ली।

उपायुक्त लाहौल- स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा।उन्होंने कहा कि डीडी न्यूज पर भी कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। कार्यक्रम 6 सितंबर को सुबह 11 बजे शुरू होगा। वहीं, जिला में जिला मुख्यालय के अलावा उदयपुर और काजा में भी एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाने की व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा पंचायतों को भी इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण से जोड़े जाने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।