Movie prime
वाद विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही डीपीएस की याशिता
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : भारतीय सेना 1971 की लड़ाई की जीत के 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्णिम विजय वर्ष मना रही है। ऐसे खास मौके पर भारतीय सेना के द्वारा डलहौज़ी छावनी में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है जिसमे डलहौज़ी के विभिन्न स्कूलों के बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है बीते कल बलून ऑडिटोरियम में एक पेंटिंग कॉम्पिटीशन आयोजित किया गया था और आज यहाँ पर एक वाद-विवाद प्रतियागिता का आयोजन किया गया जिसमे डलहौज़ी के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने विभिन्न विषयों पर अपने विचार रखे।

प्रतियोगिता के ग्रुप एक में जहां केंद्रीय विद्यालय बनीखेत एनएचपीसी डलहौजी के छात्र कनिष्क ने आयुर्वेदा को एलोपैथी से बेहतर बताया तो वही सैक्रेड हार्ट स्कूल डलहौज़ी के छात्र सिद्धार्थ ने एलोपैथी को आयुर्वेद से बेहतर बताते हुए अपने तर्क श्रोताओं के सामने रखें। ग्रुप एक में ही सैक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी की एंजेल सानवी ने सभी विद्यालयों का निजीकरण होना चाहिए इस पर अपने तर्क रखे।  

डलहौज़ी कैंट.

ग्रुप 2 में डलहौजी पब्लिक स्कूल की यशिता ने इंडियन सिटीजन प्रीवेंट करप्शन इन इंडिया के पक्ष अपने विचार रखें , तो वहीँ केंद्रीय विद्यालय बनीखेत एनएचपीसी डलहौजी की ओंकीता ने इसके विरोध में अपनी तर्क श्रोताओं के सामने रखें। ग्रुप 2 में ही सैक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी की छात्रा नंदिनी जॉर्डन ने एवरी सिटिजन शुड बी मैंडेटेड टू नेशनल पब्लिक सर्विस के पक्ष में अपने विचार रखें तो वहीँ डलहौजी हिलटॉप स्कूल की मान्या गुप्ता ने इसके विपक्ष में अपने तर्क दिए।

इसी तरह ग्रुप 3 मैं सैक्रेड हार्ट स्कूल की छात्रा महक ने सेक्सुअल एजुकेशन सुरभि मैंडेटरी इन स्कूल के पक्ष में अपने विचार रखें तो वही डलहौजी हिलटॉप स्कूल के मयंक ने इसके विरोध में अपने विचार श्रोताओं के सामने रखे। इसी तरह ग्रुप 3 में ही डलहौजी हिलटॉप स्कूल की इफरात अरशीद ने स्कूल शुड ब्लॉक साइट्स लाइक यूट्यूब फेसबुक एंड इंस्टाग्राम ऑन द कंप्यूटर के पक्ष में अपने विचार रखे  तो इसके विरोध में सैक्रेड हार्ट स्कूल डलहौजी की आयुषी चौहान ने अपने तक रखें।

कार्यक्रम के अंत में प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर आए छात्रों के नाम घोषित किए गए जिनमें वाद विवाद प्रतियोगिता में पहले स्थान पर डलहौजी पब्लिक स्कूल की याशिता ,द्वितीय स्थान पर सेक्रेड हार्ट स्कूल की महक और तृतीय स्थान पर सेक्रेड हार्ट स्कूल की ही नंदिनी के नाम की घोषणा की गई।

इसके बाद पेंटिंग कंपटीशन मैं विजेता रहे छात्रों की भी घोषणा की गई जिसमें प्रथम स्थान पर डीपीएस के अमूल्य ,द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से डलहौजी पब्लिक स्कूल की याशिता और सेक्रेड हार्ट स्कूल की दीक्षा जबकि तृतीय स्थान पर केंद्रीय विद्यालय स्कूल बनीखेत एनएचपीसी डलहौजी की कृतिका के नाम की घोषणा की गई।

कार्यक्रम के अंत में सेना के अधिकारियों ने भाग लेने आये बच्चों का हौसला बढाया ।