23 जनवरी को केंद्रीय विद्यालय बनीखेत में होगी परीक्षा-पे-चर्चा-2023 से जुड़ी चित्रकला प्रतियोगिता

23 जनवरी को केंद्रीय विद्यालय बनीखेत में होगी परीक्षा-पे-चर्चा-2023 से जुड़ी चित्रकला प्रतियोगिता

23 जनवरी को केंद्रीय विद्यालय बनीखेत में होगी परीक्षा-पे-चर्चा-2023 से जुड़ी चित्रकला प्रतियोगिता

डलहौजी हलचल (डलहौजी) : केंद्रीय विद्यालय, बनीखेत में परीक्षा-पे-चर्चा-2023 से जुड़ी चित्रकला प्रतियोगिता 23 जनवरी को आयोजित की जायेगी । यह जानकारी विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार  ने देते हुए बताया कि यह प्रतियोगिता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की पुस्तक ‘‘एग्जाम वारियर्स’’ की परीक्षा मंत्रों पर आधारित विभिन्न प्रसंगों पर होगी ।
उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय, बनीखेत को नोडल विद्यालय बनाया गया है । केंद्रीय विद्यालय बनीखेत  के अतिरिक्त इस प्रतियोगिता में नवोदय विद्यालय सरोल, केंद्रीय विद्यालय बकलोह, केंद्रीय विद्यालय चमेरा 1, केंद्रीय विद्यालय चमेरा 2, डलहौजी पब्लिक स्कूल डलहौजी, गुरु नानक पब्लिक स्कूल डलहौजी डलहौजी , डलहौजी हिलटॉप स्कूल  और राज्य सरकार द्वारा संचालित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नैनीखड़, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खैरी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगढार ,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाथरी ,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनीखेत ,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डलहौजी, साईं पब्लिक स्कूल नैनीखड़ ,लिटिल एंजेल स्कूल बनीखेत, सत्य साईं पब्लिक स्कूल बनीखेत, बनीखेत पब्लिक स्कूल और कंटोनमेंट आर्मी स्कूल बकलोह के लगभग 100   प्रतिभागी भाग ले रहे हैं । प्रतियोगिता में विजेता और सभी प्रतिभागियों को पुस्तकों एवं प्रमाण पत्रों से पुरस्कृत किया जायेगा ।
इसके साथ ही केंद्रीय विद्यालय बनीखेत के प्राचार्य संजय कुमार ने यह जानकारी भी दी कि  27 जनवरी 2023 को विद्यालय में परीक्षा पर चर्चा के सातवें संस्करण के तहत परीक्षा पर चर्चा 2023 का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है जिसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों और अभिभावकों से परीक्षा के विभिन्न पहलुओं को लेकर सीधा संवाद करेंगे । उन्होंने बताया कि विद्यालय में इसका सीधा प्रसारण देखने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं और छात्र और अभिभावक विद्यालय में इस प्रसारण को देखने के लिए आमंत्रित हैं।