पांगी में दो मंजिला मकान जल कर राख, लाखों का हुआ नुक्सान

पांगी में दो मंजिला मकान जल कर राख, लाखों का हुआ नुक्सान

पांगी में दो मंजिला मकान जल कर राख, लाखों का हुआ नुक्सान

डलहौज़ी हलचल (चंबा) : जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी घाटी के किलाड़ से करीब 40 किलोमीटर दूर शून गांव में आग लगने से दो भाइयों का दो मंजिला मकान जल कर राख हो गया है। आगजनी की इस घटना में  जानमाल का नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन मकान के साथ-साथ उसके भीतर रखा सारा सामान जल गया। 9 कमरों वाला यह दो मंजिला मकान पूरी तरह से लकड़ी का बना हुआ था  जिस कारण देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपनी लपटों में घेर लिया। गनीमत यह रही कि यह आग अन्य घरों तक नहीं पहुंची अन्यथा नुकसान काफी अधिक हो सकता था। घटना शाम करीब चार बजे पेश आई है। ग्राम पंचायत शून उदीन के शून गांव में सुनी राम और मंगल चंद पुत्र इंद्र देव के घरों में अचानक आग लगने से नौ कमरों का दो मंजिला मकान व व उसके अंदर रखा सभी तरह का सामान राख के ढेर में तबदील हो गया है।

आगजनी की इस घटना में लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। राजस्व विभाग की टीम मौके के लिए रवाना हुई है। टीम के आकलन के बाद ही नुकसान का पता लगा पाएगा। जिस समय आगजनी की घटना घटी उस समय गांव में कोई भी नहीं था। गांव के सभी लोग अपने-अपने कार्य को लेकर घर से बाहर गए थे। आग लगने की सूचना मिलने के बाद जब लोग गांव पहुंचे तो पूरा घर व अंदर रखा सारा सामान राख के ढेर में तब्दील हो गया था। उधर उपमंडल अधिकारी पांगी रजनीश शर्मा ने बताया जैसे ही प्रशासन को आगजनी की घटना की सूचना मिली, उसी समय कानूनगों को फोरी राहत के साथ घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया है।  प्रभावित परिवारों को दस दस हजार रुपये की राहत राशि देने के साथ राशन और कंबल दिए।

उन्होंने कहा कि टीम की ओर से मौके पर पहुंचने के बाद घटना का जायजा लेने के बाद नुकसान की रिपोर्ट बनाई जाएगी। उसी आधार पर प्रभावित को राहत प्रदान की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से भी प्रभावित हो जितना हो सके मदद प्रदान करने की कोशिश की जाएगी। ताकि परिवार को परेशानियों का सामना न करना पड़े।