Movie prime
उपायुक्त कार्यालय सिरमौर में ड्राइवर पद के लिए लिखित परीक्षा 25 सितम्बर को
 
डलहौज़ी हलचल (नाहन) : उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि उपायुक्त कार्यालय सिरमौर की स्थापना शाखा के अन्तर्गत विज्ञापित तीन चालकों के पदों के लिए 25 सितम्बर को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड के माध्यम से 25 सितम्बर को नाहन में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक ली जाएगी।

      उपायुक्त ने बताया कि विज्ञापित तीन चालकों के पदों हेतु कुल 688 उम्मीदवारों ने आवेदन किया जिसमें से तीन उम्मीदवारों के आवेदन पात्रता पूर्ण न होने के कारण रद्द किए गए तथा 665 पात्र उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा ली जाएगी।

       उन्होंने सभी आवेदकों से आग्रह किया कि एडमिट कार्ड के लिए वह अपना नाम, पिता का नाम, व जन्म तिथि डालकर लिंक https://www.geolinehub.com/HPDCSIRMOUR/default2.aspx?id=1 से डाउनलोड कर सकते हैं। उपायुक्त कार्यालय द्वारा अलग से किसी अन्य माध्यम कोई भी एडमिट कार्ड नहीं भेजे जाएंगे।

      उन्होंने कहा कि ड्राइवर पद के लिए लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी जिसमें ड्राइविंग, मैंटीनेंस स्किल ऑफ व्हीकल और मोटर व्हीकल एक्ट से सम्बन्धित 50 अंक रखे गए हैं। इसके अतिरिक्त, परीक्षा में सामान्य ज्ञान हि.प्र. के पांच अंक, दसवीं कक्षा के स्तर की गणित के 25 अंक, दसवीं स्तर की हिन्दी के 10 अंक और 10वीं स्तर की अंग्रेजी के 10 अंक से सम्बन्धित प्रश्न पूछे जाएंगे। उक्त परीक्षा का आयोजन ओएमआर शीट पर मल्टीपल चॉइस क्वेश्चन (एमसीक्यू) आधार पर किया जाएगा। परीक्षा में योग्य घोषित उम्मीदवारों की दक्षता परीक्षा भी आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा व दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मेदवारों के आवश्यक दस्तावेजों की जांच पड़ताल के उपरांत मेरिट के आधर पर चयन किया जाएगा।

      उन्होंने कहा कि चालक भर्ती से सम्बन्धित अन्य सूचनाएं (संचार) कार्यालय की आधिकारिक वेबवसाईट https://hpsirmaur.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे। यदि कोई भी आवेदक ड्राइवर भर्ती की लिखित परीक्षा के सम्बन्ध में कोई जानकारी लेना चाहता है तो कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01702-222546, संपर्क सूत्र धर्म सिंह अधीक्षक ग्रेड-1 मोबाईल नम्बर 94182-66389 एवं विजयपाल सिंह, स्थापना लिपिक के मोबाईल नम्बर 70184-31751 से जानकारी प्राप्त कर सकता है। आवेदक अपना एडमिट कार्ड इस कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकता है।