Movie prime
सर्वश्रेष्ठ युवा मण्डल के लिए 15 अक्तूबर तक करें आवेदन
सर्वश्रेष्ठ युवा मण्डल के लिए 15 अक्तूबर तक करें आवेदन
 
डलहौज़ी हलचल (सोलन) : नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा सर्वश्रेष्ठ युवा मण्डल पुरस्कार के चयन के लिए आवेदन आमन्त्रित किए गए है। यह आवेदनयुवा मण्डल द्वारा वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान आयोजित की गई विभिन्न गतिविधियों के लिए आमन्त्रित किए गए है। यह जानकारी नेहरू युवा केन्द्र सोलन की उप निदेशक ईरा प्रभात ने आज यहां दी।

ईरा प्रभात ने कहा कि इच्छुक युवा मण्डल आवेदन प्रपत्र नेहरू युवा केन्द्र सोलन के कार्यालय से प्राप्त किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अन्तिम तिथि 15 अक्तूबर 2021 निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा सोलन जिला का कोई भी पंजीकृत युवा मण्डल इस पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकता है। युवक मण्डल को वित्त वर्ष अप्रैल 2020 से मार्च 2021 के दौरान की गई विभिन्न गतिविधियों का विवरण प्रस्तुत करना होगा। ऐसे युवा मण्डलों जिन्होंने सामाजिक, खेलकूद, स्वच्छता अभियान, पर्यावरण संरक्षण, पोषण माह, स्वाथ्य एवं स्वरोजगाार सम्बन्धित गतिविधियों का आयोजन किया है वे भी इस पुरूस्कार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रथम स्थान पर रहने वाले युवा मण्डल को 25 हजार पुरस्कार प्रदान किया जाता है। राज्य स्तर पर प्रथम आने पर पुरस्कार 75 हजार रुपए की राशि प्रदान की जाती है।

ईरा प्रभात ने कहा कि राज्य स्तर पर प्रथम आने वाले युवा मण्डल का चयन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है। राष्ट्रीय स्तर प्रथम पुरस्कार प्रथम पुरस्कार की राशि 03 लाख रुपए, द्वितीय पुरस्कार की राशि 01 लाख रुपए तथा तृतीय पुरस्कार की राशि 50 हजार रुपए निर्धारित की गई है।

उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार जिला स्तर पर किए गए आवेदन के साथ कार्यक्रम की रिपोर्ट, सम्बधित विभागों के प्रशंसा पत्र, सोशल मीडिया एवं प्रिन्ट मीडिया पर सक्रियता, कार्यक्रम के तिथि आधारित छायाचित्र, क्लब के बैनर के साथ की गई गतिविधियां एवं क्लब का लेखा-जोखा की रिपोर्ट संलग्न करें।

उन्होंने कहा कि युवा मण्डल को अपने कार्यक्रमों की रिपोर्ट को सलंग्न करके नेहरू युवा केन्द्र सोलन में 15 अक्तूबर 2021 तक अवश्य जमा करवाएं