Movie prime
मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए अभियान 10 सितम्बर तक: उपायुक्त नीरज कुमार
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) : ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त लाहौल-स्पीति नीरज कुमार  ने  सूचित किया है कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार की ज़िला के 21 -लाहौल -स्पीति विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को शुद्ध, त्रुटिरहित एवं अद्यतन करने के उद्देश्य से मतदाता सूचियों में विद्यमान प्रविष्टियों का सत्यापन व पात्र मतदाताओं की सूची बनाने के लिए 1से 10 सितंबर, 2021 तक अभियान चलाया जा रहा है।

इस दौरान लाहौल-स्पीति विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथ लेवल अधिकारी अपने मतदान केंद्र, क्षेत्र के अंतर्गत घर-घर जाकर जांच व सत्यापन का कार्य करेंगे।

उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान मतदाता सूचियों में प्रविष्टिओं का सत्यापन, शुद्धिकरण, 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष  की आयु पूर्ण कर चुके पात्र नागरिकों के छूट गए नामों को निर्वाचन नामावली में सम्मिलित करना तथा 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सम्भावित मतदाताओं की सूची बनाने के अलावा दोहरे पंजीकरण, मृत, स्थाई रूप से स्थानांतरित मतदाताओं का विवरण प्राप्त किया जाएगा।

उपायुक्त ने समस्त जनता से आग्रह किया है कि इस अभियान का पूरा लाभ उठाएं। परिवार सहित अपने नामों का सम्बंधित मतदान केंद्र की मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि करवा लें।