Movie prime
नोहराधार और रेणुका में मुख्यमंत्री ने की अनेक विकास योजनाओं की घोषणाएं
नोहराधार और रेणुका में मुख्यमंत्री ने की अनेक विकास योजनाओं की घोषणाएं
 
डलहौज़ी हलचल (संगडाह) विजय आजाद :  हिमाचल के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने गत दिवस सिरमौर जिला के रेणुका चुनाव क्षेत्र में नोहराधार और रेणुका में इस चुनाव क्षेत्र के लिए अनेक विकास योजनाओं की घोषणाएं की। जिनमें नोहराधार में डिग्री कॉलेज, हरिपुरधार में विद्युत उप मंडल, 33kv विद्युत सब स्टेशन और विश्राम गृह के लिए तीन कमरे और एक हॉल, चाड़ना में अटल आदर्श विद्यालय और 132 केवी विद्युत सब स्टेशन व पशु औषधालय, बोगधार की आईटीआई के लिए तीन नए ट्रेड, अरट के लिए स्वास्थ्य उप केंद्र, सगड़ाह के लिए विद्युत मंडल कार्यालय ददाहू लिए विकास खंड कार्यालय सेनदार और धारटीधार के लिए आईटीआई, गाताधार के लिए जल शक्ति विभाग का जेई सेक्शन के अतिरिक्त रेणुका चुनाव क्षेत्र में अनेक पाठ शालाओं को स्तरोन्नत करने की लगभग 30 घोषणाएं की और रेणुका चुनाव क्षेत्र के हर इलाके के विकास को ध्यान में रखते हुए विकास योजनाएं स्वीकृत की।

इन घोषणाओं से क्षेत्र के विकास को ना केवल नए आयाम स्थापित होंगे अपितु इस क्षेत्र के कार्यकर्ताओं का मनोबल भी बढ़ा है। इसके लिए पंचायत समिति संगड़ाह के अध्यक्ष मेला राम शर्मा, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष बलबीर सिंह ठाकुर और प्रदेश कार्यकारिणी किसान मोर्चा के सदस्य एवं पंचायत प्रधान धर्मपाल सूर्या ने मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया है और कहा है कि श्री जयराम ठाकुर इस पिछड़े क्षेत्र के विकास के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं।

उन्होंने कहा कि इन घोषणाओं का श्रेय जहां एक और मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर को जाता है वहां सिरमौर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व सहित रेणुका के पूर्व प्रत्याशी श्री बलबीर सिंह चौहान को भी जाता है जिनके अथक प्रयासों के कारण माननीय मुख्यमंत्री महोदय का रेणुका क्षेत्र का दौरा सुनिश्चित हुआ है।

इन नेताओं ने कहा कि आज तक के इतिहास में किसी भी मुख्यमंत्री ने 1 दिन में इस पिछड़े क्षेत्र के लिए इतनी अधिक विकास योजनाओं की घोषणाएं नहीं की और कहा कि इन घोषणाओं से  विपक्ष के नेताओं की बोलती बंद हो गई है और चारों खाने चित हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इतनी अधिक विकास योजनाओं की घोषणाओं और नोहराधार में किए गए 162 करोड़ रूपए की लागत के उद्घाटन एवं शिलान्यासों से रेणुका चुनाव क्षेत्र में विकास की झड़ी लगा दी है।

उन्होंने बताया किरण का चुनाव क्षेत्र के लोग कभी भी एहसान फरामोश नहीं रहे और इसका हिसाब 2022 के विधानसभा चुनाव में चुकता किया जाएगा। इन घोषणाओं और उद्घाटनो के कारण रेणुका चुनाव क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है और अनेक में मिठाइयां बांटी जा रही है।