Movie prime
डलहौज़ी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास से घबराए कांग्रेस नेता : डीएस ठाकुर
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह बनीखेत में पत्रकारों को संबोधित करते हुए जिला मार्केट कमेटी के चेयरमैन डीएस ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आशीर्वाद से डलहौजी विधानसभा हलके में कई विकासात्मक कार्य करवाए जा रहे है जिन्हें देखते हुए क्षेत्र के कई लोग भाजपा का दामन थाम रहे है । इससे बौखलाए कांग्रेस नेता गांवों में जाकर लोगों को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं को हार पहनाकर दोबारा उनका पार्टी में स्वागत कर रहे हैं। जबकि हलके में भाजपा के एक भी कार्यकर्ता ने कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है।

उन्होंने डलहौजी की विधायक पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कांग्रेस महिला नेता जोकि डलहौजी हलके की छठी बार विधायक हैं, की गृह पंचायत रुलयाणी व साथ लगती पंचायतों के लोग आज भी सड़क सुविधा व अन्य मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। वह कहती हैं कि डलहौजी विधानसभा क्षेत्र का विकास थम गया। शायद उन्हें मालूम नहीं है कि भाजपा शासन में डलहौजी हलके के तहत पर्यटन नगरी डलहौजी के लिए 65 करोड़, बनीखेत के लिए 29 करोड़, सलूणी क्षेत्र के लिए 45 करोड़ व भलेई क्षेत्र में 12 करोड़ की पेयजल योजनाएं स्वीकृत हुई हैं।

सलूणी में फायर स्टेशन व आइटीआइ, सलूणी अस्पताल का दर्जा बढ़ाकर इसे 50 बिस्तरों वाला नागरिक अस्पताल किया जाना व भवन के निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपये का प्रावधान करना, सलूणी-किलोड़ सड़क की टेंडर प्रक्रिया पूरी होना, भारत माला परियोजना के तहत गोली से लंगेरा तक 100 किलोमीटर सड़क को शामिल किया जाना भाजपा सरकार की कई उपलब्धियां हैं जोकि कांग्रेस नेताओं को शायद दिखाई नहीं दे रही हैं।

वहीं भाजपा सरकार में लचोड़ी में राजकीय बहुतकनीकी महाविद्यालय व उपमंडल डलहौजी में सरकारी कालेज खुलवाने के ही जहां प्रयास किए जा रहे हैं, वहीं डलहौजी के पर्यटन व्यवसाय के बढ़ावे के उद्धेश्य से सरकार द्वारा तलेरु बोटिग प्वाइंट पर 9 से 12 अक्टूबर तक राष्ट्रस्तरीय ड्रैगन बोट रेस चैंपियनशिप भी आयोजित की जा रही है।