Movie prime
दूरदराज गांव को संपर्क सड़क मार्ग से जोड़ना प्राथमिकता - विधायक पवन नैयर
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : विधायक पवन नैयर ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव    स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है। महोत्सव को जन-भागीदारी की भावना के तहत जन-उत्सव के रूप में संपूर्ण भारत में मनाया जा रहा है । पवन नैयर आज ग्राम पंचायत  सराहन के तहत  राजकीय प्राथमिक पाठशाला सराहन के प्रांगण में लोक निर्माण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने इस दौरान 'आजादी का अमृत महोत्सव' कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास सड़क नेटवर्क से आंका जा सकता है। चंबा विधानसभा क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर दूर-दराज गांवों को सड़क सुविधा से जोड़ा जा रहा है ।उन्होंने यह भी कहा कि  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ग्रामीण लोगों के लिए एक वरदान साबित हुई है।

विधायक ने कहा कि ग्राम पंचायत सरहान में संपर्क सड़क मार्ग से अछूते गांव को  जल्द सड़क सुविधा से जोड़ना  उनकी विशेष  प्राथमिकता है।  इन गांवो में सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने सराहन पंचायत के विभिन्न गांव को संपर्क सड़क मार्ग निर्माण के लिए भूमि दान देने वाले लोगों को  शॉल व टोपी पहना कर सम्मानित भी किया।

उन्होंने कहा कि सराहन से पंडाह तक सड़क टारिंग कार्य के साथ-साथ  क्रैश बैरियर  लगाने के लिए विभाग को कहा गया है । उन्होंने  पंचायत के विभिन्न गांव को जोड़ने वाला चुल्ला पुल के  मरम्मत कार्य को भी जल्द शुरू करने का आश्वासन दिया । उन्होंने इस दौरान सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न उपलब्धियों और योजनाओं से लोगों को अवगत करवाया और कहा कि पंचायत प्रतिनिधि प्राथमिकता के साथ  कार्य करें और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लोगों के घर द्वार पहुंचाना सुनिश्चित बनाएं। कार्यक्रम के दौरान विधायक पवन नैय्यर ने युवक मंडल सराहन को 25 हजार और एक क्रिकेट किट देने की घोषणा की।

इस कार्यक्रम के दौरान विधायक पवन नैय्यर ने मुख्यमंत्री गृहणी योजना के तहत  15 महिलाओं को गैस सिलेंडर और चूल्हे भी वितरित किए।उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में भी लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि लोग वैक्सीन अवश्य लगाएं कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आमजन में जागरूकता व सजगता का होना बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर,जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी,जिला परिषद सदस्य करिया वार्ड मनोज कुमार,प्रधान ग्राम पंचायत सराहन पवन कुमार,पंचायत समिति सदस्य सराहन-गुवाड़ सुरेश कुमार, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाड़क, निदेशक प्राथमिक शिक्षा सुधीर सहगल, नगर परिषद के सभी पार्षद  व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।