Movie prime
डलहौजी-बनीखेत मार्ग पर मिला बाघ का मृत शावक
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) शमशेर महाजन : शुक्रवार सुबह डलहौजी-बनीखेत के रास्ते में सड़क पर बाघ का एक शावक मृत अवस्था में मिला जिसे वन विभाग की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह डलहौजी के समाचार पत्र विक्रेता सुरेश कुमार और उनके साथ एक अन्य व्यक्ति जिसका नाम कुंजलाल है वह दोनों   बनीखेत से अखबारों के बंडल लेकर डलहौजी की तरफ आ रहे थे।  इस दौरान उन्हें रास्ते में सड़क किनारे बाघ का एक छोटा बच्चा मृत अवस्था में दिखा जिस पर उन्होंने इसकी सूचना वन मंडल अधिकारी डलहौजी  को दी।

इस बाबत कार्रवाई करते हुए वन विभाग के गार्ड राजकुमार और नगर परिषद के वन अधिकारी देशराज एवं गार्ड सुनील कुमार की एक टीम ने जाकर उस बाघ के बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया और आगे की कार्रवाई को अंजाम दिया । इस बारे में जानकारी देते हुए कमल भारती वन मंडल अधिकारी डलहौजी ने बताया कि उन्हें जैसे ही सुबह बाघ के मृत बच्चे के बारे में सूचना मिली वैसे ही उन्होंने वन विभाग और नगर परिषद डलहौजी   की एक टीम को भेजकर शावक का शव अपने कब्जे में ले लिया है और उस को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की कार्रवाई के बाद इसका विधिवत रूप से अंतिम संस्कार किया जाएगा । उन्होंने बताया कि रात को हुई भारी बारिश के कारण हो सकता है कि यह बच्चा अपनी मां के संपर्क से दूर चला गया हो और भटकता हुआ सड़क पर आ गया और  किन्हीं अज्ञात कारणों से उसकी मृत्यु हो गई और वहीं पर वह पड़ा मिला।